मददगार: पोलैंड यूक्रेन को हथियारों की आपूर्ति करेगा बंद

पोलैंड यूक्रेन को हथियारों की आपूर्ति करेगा बंद
  • पोलैंड यूक्रेन की मदद करेगा
  • यूक्रेन को अब पोलैंड हथियार देगा

डिजिटल डेस्क, वारसॉ। पोलैंड ने घोषणा की है कि वह अब यूक्रेन को हथियारों की आपूर्ति नहीं करेगा, क्योंकि अनाज पर विवाद बढ़ गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पोलैंड के प्रधानमंत्री माटुस्ज़ मोराविएकी ने बुधवार को कहा कि वह खुद को अधिक आधुनिक हथियारों से लैस करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। मंगलवार को पोलैंड ने संयुक्त राष्ट्र में राष्ट्रपति ब्‍लादिमि‍र ज़ेलेंस्की की टिप्पणियों पर यूक्रेन के राजदूत को तलब किया। ब्रिटिश समाचार प्रसारक की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि कुछ देशों ने यूक्रेन के साथ एकजुटता का दिखावा किया था, जिसे वारसॉ ने "पोलैंड के संबंध में अनुचित" बताया, जिसने युद्ध के पहले दिनों से ही यूक्रेन का समर्थन किया है।

मोरावीकी ने बुधवार को एक टेलीविजन संबोधन में यूक्रेन को अब हथियारों की आपूर्ति नहीं करने के फैसले की घोषणा की। अनाज विवाद रूस के यूक्रेन पर पूर्ण पैमाने पर आक्रमण के बाद शुरू हुआ, जिसने मुख्य काला सागर शिपिंग लेन को पूरी तरह से बंद कर दिया और यूक्रेन को वैकल्पिक भूमिगत मार्ग खोजने के लिए मजबूर किया। इसके परिणामस्वरूप बड़ी मात्रा में अनाज मध्य यूरोप में पहुंच गया। परिणामस्वरूप, यूरोपीय संघ ने पांच देशों में अनाज के आयात पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया। बीबीसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि बुल्गारिया, हंगरी, पोलैंड, रोमानिया और स्लोवाकिया स्थानीय किसानों की रक्षा करेंगे, जिन्हें डर था कि यूक्रेनी अनाज स्थानीय स्तर पर कीमतें कम कर रहा है। प्रतिबंध 15 सितंबर को समाप्त हो गया और यूरोपीय संघ ने इसे नवीनीकृत नहीं करने का फैसला किया, लेकिन हंगरी, स्लोवाकिया और पोलैंड ने इसे लागू करने का फैसला किया, जिससे वारसॉ और कीव के बीच तनाव बढ़ गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Sep 2023 3:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story