रूस-इजराइल विवाद: इजरायली हमले में हमास की वरिष्ठ महिला सदस्य की मौत

इजरायली हमले में हमास की वरिष्ठ महिला सदस्य की मौत
हमास की वरिष्ठ महिला सदस्य की मौत

डिजिटल डेस्क, गाजा। फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि गाजा में निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमले में हमास आतंकवादी समूह की एक वरिष्ठ महिला सदस्य की मौत हो गई। गुरुवार देर रात एक बयान में, हमास ने कहा कि समूह के राजनीतिक ब्यूरो की एकमात्र महिला सदस्य जमीला शांति की पहले ही हत्या कर दी गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह हमास की सदस्य थीं और समूह की महिला संगठन की संस्थापक थीं। 2006 में चुने गए हमास प्रतिनिधियों में सबसे वरिष्ठ महिला, वह हमास के सह-संस्थापक अब्देल अजीज अल-रंतीसी की पत्नी भी थीं, जिनकी अप्रैल 2004 में इजराइल द्वारा हत्या कर दी गई थी।

जमीला ने गाजा में इस्लामिक यूनिवर्सिटी में संकाय सदस्य के रूप में काम किया था। सूत्रों के अनुसार, गुरुवार को दिन भर चले इजरायली हवाई हमलों में रफा, खान यूनिस और गाजा पट्टी के मध्य क्षेत्र में 41 फिलिस्तीनी मारे गए। जब से हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर अपना हमला किया है, तब से शुक्रवार सुबह तक गाजा में कम से कम 1,524 बच्चों सहित कुल 3,785 लोग मारे गए हैं। इसकी जानकारी हमास-नियंत्रित क्षेत्र में स्वास्थ्य मंत्रालय नेदी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Oct 2023 5:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story