टाइफून हाइकुई की चपेट में ताइवान, 44 घायल

टाइफून हाइकुई की चपेट में ताइवान, 44 घायल
  • हाइकुई लगभग 3:40 बजे ताइवान के दक्षिणपूर्वी तटीय शहर डोंगे से टकराया
  • शक्तिशाली तूफान हाइकुई के कारण हजारों घरों में बिजली गुल हो गई थी

डिजिटल डेस्क, ताइपे। ताइवान में आए शक्तिशाली तूफान हाइकुई के कारण कम से कम 44 लोग घायल हो गए और हजारों घरों में बिजली गुल हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हाइकुई लगभग 3:40 बजे ताइवान के दक्षिणपूर्वी तटीय शहर डोंगे से टकराया। सीएनएन ने सेंट्रल वेदर ब्यूरो के हवाले से बताया कि रविवार को यह तूफान द्वीप को पार कर गया।

आंतरिक मंत्रालय के अनुसार, 11 शहरों और काउंटी से कम से कम 7,113 लोगों को निकाला गया। राज्य बिजली प्रदाता ताइपॉवर ने कहा कि रात 10 बजे तक 48,506 घरों में बिजली नहीं थी। रविवार की रात को. केंद्रीय मौसम ब्यूरो ने कहा कि लैंडफॉल से पहले, तूफान में 155 किमी प्रति घंटे (96 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से हवाएं चलीं, साथ ही राजधानी ताइपे में भारी बारिश हुई। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यह भी कहा गया है कि तूफान के कारण होने वाली भारी बारिश से बाढ़ और भूस्खलन हो सकता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Sep 2023 7:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story