आतंकवाद पर नकेल: तुर्की ने इराक में ऑपरेशन क्लॉ-लॉक में 605 'आतंकवादियों' को ''निष्‍प्रभावी'' करने का दावा किया

तुर्की ने इराक में ऑपरेशन क्लॉ-लॉक में 605 आतंकवादियों को निष्‍प्रभावी करने का दावा किया
  • ऑपरेशन में आतंकवादियों की 670 गुफाओं और आश्रयों को नष्ट कर दिया गया
  • तुर्की के अधिकारी अक्सर अपने बयानों में "निष्प्रभावी" शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं
  • जिसका अर्थ है कि "आतंकवादियों" ने आत्मसमर्पण कर दिया है या मारे गए हैं या पकड़े गए हैं

डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन क्लॉ-लॉक में अब तक 605 "आतंकवादियों" को ''निष्‍प्रभावी'' करने का दावा किया है।

तुर्की के रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से रविवार को मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि ऑपरेशन क्लॉ-लॉक में 605 "आतंकवादियों" को "निष्प्रभावी" कर दिया गया और "आतंकवादियों" की 670 गुफाओं और आश्रयों को नष्ट कर दिया गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की के अधिकारी अक्सर अपने बयानों में "निष्प्रभावी" शब्द का इस्तेमाल करते हैं, जिसका अर्थ है कि "आतंकवादियों" ने आत्मसमर्पण कर दिया है या मारे गए हैं या पकड़े गए हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि तुर्की सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन के हिस्से के रूप में कुल 1,343 हथियार और 7,06,650 गोला-बारूद भी जब्त किये।

तुर्की सरकार ने तुर्की सीमा के पास उत्तरी इराक क्षेत्र में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के खिलाफ लड़ने के लिए अप्रैल 2022 में ऑपरेशन क्लॉ-लॉक शुरू किया।

तुर्की ने पीकेके को एक आतंकवादी समूह घोषित कर रखा है जिसे वह हमलों की एक श्रृंखला के लिए जिम्मेदार मानता है। उसका दावा है कि पीकेके ने तुर्की के खिलाफ 35 साल का आतंकवादी अभियान शुरू किया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Sep 2023 6:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story