तुर्की खुफिया एजेंसी ने की इराक में पीकेके के वरिष्ठ सदस्य की हत्‍या

तुर्की खुफिया एजेंसी ने की इराक में पीकेके के वरिष्ठ सदस्य की हत्‍या
  • एजेंसी ने की इराक में पीकेके के वरिष्ठ सदस्य की हत्‍या
  • सिंजर में पीकेके समूह के नेताओं में से एक के रूप में अब तक काम किया

डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की राष्ट्रीय खुफिया संगठन (एमआईटी) ने उत्तरी इराक में एक सीमा पार ऑपरेशन में प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के एक वरिष्ठ सदस्य की हत्या कर दी। सरकारी टीआरटी ब्रॉडकास्टर ने कहा कि मेसुत सेलाल उस्मान, जिसका कोडनेम "ज़ाग्रोस सेकदार" था, को उत्तरी इराक के सिंजर क्षेत्र में मार दिया गया और कहा कि वह सिंजर में पीकेके के संचालन के लिए जिम्मेदार था। समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ की रिपोर्ट के अनुसार उस्मान 2010 में सीरिया में पीकेके में शामिल हो गया। टीआरटी ने बताया कि वह इराक में अपना सैन्य प्रशिक्षण पूरा करने के बाद 2015 में सीरिया लौट आया, यह देखते हुए कि उसने 2018 में वापस इराक की यात्रा की और सिंजर में पीकेके समूह के नेताओं में से एक के रूप में अब तक काम किया।

एमआईटी ने पिछले साल से इराक में सीमा पार अभियान तेज कर दिया है और पिछले महीनों में पीकेके के कई वरिष्ठ सदस्यों को मार डाला है। तुर्की सेना भी उत्तरी इराक में पीकेके के खिलाफ लगातार सीमा पार अभियान चलाती है, खासकर समूह के मुख्य आधार कंदील पर्वत में। तुर्की, अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध पीकेके ने तीन दशकों से अधिक समय से तुर्की सरकार के खिलाफ विद्रोह किया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 July 2023 3:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story