वर्जीनिया में दो भारतीय-अमेरिकियों ने चुनाव में हासिल की जीत

वर्जीनिया में दो भारतीय-अमेरिकियों ने चुनाव में हासिल की जीत
Two Indian-Americans win Democratic primaries in Virginia.
  • वर्जीनिया में प्रतिनिधि सभा
  • डेमोक्रेटिक प्राइमरी में जीत
डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। भारतीय-अमेरिकी उम्मीदवारों सुहास सुब्रमण्यम और कन्नन श्रीनिवासन ने वर्जीनिया में प्रतिनिधि सभा के लिए डेमोक्रेटिक प्राइमरी में जीत हासिल की है।

सुब्रमण्यम, जिन्होंने मार्च में वर्जीनिया के 32वें सीनेट जिले के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की थी, ने पूर्व राज्य प्रतिनिधि और दंत चिकित्सक इब्राहिम समीरा को मामूली अंतर से हराया।

वर्जीनिया चुनाव विभाग के शुरुआती नतीजों के मुताबिक, 20 जून को हुई प्राइमरी में सुब्रमण्यम को 73.6 फीसदी वोट मिले। सुब्रमण्यम ने ट्विटर पर साझा किए गए एक बयान में कहा, कल की जीत के लिए हर एक कार्यकता, टीम के सदस्य और मतदाता को धन्यवाद। हम वास्तव में आप सभी के बिना यह काम नहीं कर सकते थे, या यह जीत नहीं सकते थे।

वह सीनेटर जॉन बेल का स्थान लेंगे, जिन्होंने घोषणा की थी कि वह दोबारा सीनेट की दौड़ में नहीं शामिल होंगे। लाउडाउन काउंटी के निवासी, सुब्रमण्यम 2019 में वर्जीनिया महासभा के लिए चुने जाने वाले पहले भारतीय-अमेरिकी और दक्षिण एशियाई बने।

एक प्रौद्योगिकी और नियामक वकील, सुब्रमण्यम ने 2015 में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के व्हाइट हाउस सलाहकार के रूप में कार्य किया, जहां उन्होंने प्रौद्योगिकी नीति पर एक टास्क फोर्स का नेतृत्व किया, जिसने रोजगार सृजन, आईटी आधुनिकीकरण और उभरती प्रौद्योगिकी को विनियमित करने पर ध्यान दिया।

श्रीनिवासन ने साथी भारतीय-अमेरिकी सिरिशा कोमपल्ली को हराकर वर्जीनिया हाउस ऑफ डेलीगेट्स के 26वें जिले पर कब्जा कर लिया, इसमें ब्रैम्बलटन, स्टोन रिज और साउथ राइडिंग सहित कई लाउडाउन समुदाय शामिल हैं।

जीत के बाद श्रीनिवासन ने ट्वीट किया, हमारी अद्भुत टीम, स्वयंसेवकों और अपना समय व दिमाग देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद। आपके काम ने इसे संभव बनाया। मुझ पर विश्वास रखने के लिए जिला 26 के मतदाताओं को धन्यवाद। आपका डेमोक्रेटिक उम्मीदवार होना सम्मान की बात है। लगभग 25 वर्षों तक लाउडाउन निवासी श्रीनिवासन 1993 में भारत से आकर बस गए। वह वर्जीनिया राज्य मेडिकेड बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में कार्य करते हैं, और उन्होंने दो मिलियन से अधिक वर्जिनियाई लोगों को कवर करने के लिए मेडिकेड का विस्तार करने में मदद की है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Jun 2023 6:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story