यूक्रेन को मिलेंगे 42 एफ-16 लड़ाकू विमान : ज़ेलेंस्की

यूक्रेन को मिलेंगे 42 एफ-16 लड़ाकू विमान : ज़ेलेंस्की
  • यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की का बयान
  • यूक्रेन में पायलटों के प्रशिक्षण
  • प्रशिक्षण के बाद मिलेंगे कम से कम 42 एफ-16 लड़ाकू विमान

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि पायलटों के प्रशिक्षण के बाद यूक्रेन को कम से कम 42 एफ-16 लड़ाकू विमान मिलेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जेलेंस्की ने रविवार को आइंडहोवन में डच सैन्य अड्डे पर नेदरलैंड्स के प्रधानमंत्री मार्क रुते के साथ बैठक के बाद एक टेलीग्राम पोस्ट में लिखा, "एफ-16, एक निर्णायक समझौता... धन्यवाद, नीदरलैंड्स।" ज़ेलेंस्की ने कहा, एफ-16 लड़ाकू विमान यूक्रेन को अपनी वायु रक्षा क्षमताओं को बढ़ाने में मदद करेंगे।

शनिवार को यूक्रेन के रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेज़निकोव ने कहा कि यूक्रेनी पायलटों और सहायक कर्मचारियों के लिए एफ-16 प्रशिक्षण शुरू हो गया है। रेज़निकोव ने कहा, प्रशिक्षण कार्यक्रम कम से कम छह महीने तक चलेगा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Aug 2023 5:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story