इराक-अमेरिका: इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के दो हवाई अड्डों पर हमला

इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के दो हवाई अड्डों पर हमला
  • इराक में दो हवाई अड्डों पर हमला
  • इसका नेतृत्व अमेरिका करता है

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराक के अर्ध-स्वायत्त कुर्दिस्तान क्षेत्र और पश्चिमी इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के दो हवाई अड्डों पर ड्रोन से हमला किया गया। कुर्दिस्तान की क्षेत्रीय आतंकवाद-रोधी सेवा के एक बयान में शुक्रवार को कहा गया कि स्थानीय समयानुसार सुबह 10:25 बजे एक खतरनाक ड्रोन ने कुर्द क्षेत्र की राजधानी एरबिल शहर के बाहर हरीर एयरबेस पर हमला किया। समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है, क्योंकि गठबंधन सेना पहले ही 20 अक्टूबर को एयरबेस से हट गई थी।

इस्लामिक रेसिस्टेंस इन इराक" नाम के एक सशस्त्र समूह ने एक ऑनलाइन बयान में दावा किया कि उसके लड़ाकों ने हरीर एयरबेस पर ड्रोन हमला किया। एक अन्य ऑनलाइन बयान में, सशस्त्र समूह ने कहा कि उसके लड़ाकों ने राजधानी बगदाद से लगभग 190 किमी उत्तर-पश्चिम में अल-बगदादी शहर के पास अयन अल-असद एयरबेस की ओर दो बूबी-ट्रैप्ड ड्रोन लॉन्च किए थे। समूह ने पहले अक्टूबर में गाजा पट्टी के फिलिस्तीनी क्षेत्र में शुरू हुए इज़राइल-हमास संघर्ष के बाद इराक और सीरिया में अमेरिकी बलों के आवास वाले सैन्य ठिकानों पर रॉकेट और ड्रोन हमले शुरू करने का दावा किया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Nov 2023 3:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story