यमन की सरकार ने 1.2 अरब डॉलर की सहायता के लिए सऊदी के 'उदार समर्थन' की सराहना की

यमन की सरकार ने 1.2 अरब डॉलर की सहायता के लिए सऊदी के उदार समर्थन की सराहना की
  • यमन की सरकार ने सऊदी की सराहना की
  • सऊदी ने यमन की 1.2 अरब डॉलर की सहायता की

डिजिटल डेस्क, अदन। यमन की सरकार ने यमनी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से 1.2 अरब डॉलर के सहायता पैकेज के साथ "उदार समर्थन" प्रदान करने के लिए सऊदी अरब की प्रशंसा की है। यमन में सरकारी सबा समाचार एजेंसी ने मंगलवार को बताया कि सहायता का उद्देश्य आम बजट को मजबूत करना, आर्थिक और वित्तीय सुधारों को लागू करना, सेवा शर्तों को बढ़ाना, खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करना और नागरिकों की कठिनाइयों को कम करना है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी राजधानी रियाद में आयोजित हस्ताक्षर समारोह के दौरान, यमनी वित्त मंत्री सलेम बिन बुराइक ने कहा कि "उदार समर्थन" यमन के वित्तीय और मौद्रिक पहलुओं को मजबूत करने में मदद करेगा, और असाधारण चुनौतियों का समाधान करने के लिए राज्य की क्षमता को मजबूत करेगा।

सऊदी अरब ने पहले 2012 और 2022 के बीच यमन के सेंट्रल बैंक को कुल चार अरब डॉलर की राशि प्रदान की थी। यमनी गृह युद्ध 2014 के अंत में शुरू हुआ जब हौथी मिलिशिया ने कई उत्तरी शहरों पर हमले किए और यमनी सरकार को राजधानी सना से बाहर निकलने के लिए मजबूर कर दिया। खूनी संघर्ष के कारण कई यमनियों की जीवन स्थिति में भारी गिरावट आई है, जिसके परिणामस्वरूप सबसे खराब वैश्विक मानवीय संकट पैदा हो गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Aug 2023 3:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story