IPL11: KKR ने CSK को 6 विकेट से हराया

IPL11: KKR ने CSK को 6 विकेट से हराया
हाईलाइट
  • आईपीएल सीजन 11 के 33वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया।
  • कोलकाता के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 177 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 178 रनों का टारगेट दिया।
  • कोलकाता ने इस लक्ष्य को 17.4 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।
  • सुनील नारायण को

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। आईपीएल सीजन 11 के 33वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। कोलकाता के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 177 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 178 रनों का टारगेट दिया। कोलकाता ने इस लक्ष्य को 17.4 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।  सुनील नारायण को मैन ऑफ द मैच के लिए चुना गया।

कोलकाता के लिए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 36 गेंदों में छह चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 57 रनों की पारी खेली। कप्तान दिनेश कार्तिक ने 18 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की सहायता से नाबाद 45 रन बनाए। सुनील नरेन ने भी 20 गेंदों में 32 रन बनाए जिसमें चार चौके और दो छक्के लगाए।

धोनी ने संभाली पारी, जड़े चार छक्के 
चेन्नई के तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे फाफ डु प्लेसिस का बल्ला ज्यादा नहीं चल सका और 15 गेंदों में 27 रन बना कर वापस लौट गए। डु प्लेसिस  के साथ ही बल्लेबाजी करने उतरे शेन वाटसन ने 25 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली जिसके बाद कैच आउट होकर चलते बने। उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सुरेश रैना ने 26 गेंदों में 31 रन बनाए  और कुलदीप यादव की गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। रैना के बाद बल्लेबाजी करने उतरे अंबति रायडू भी टीम के स्कोर में अधिक बड़ा योगदान नहीं दे सके और 17 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए रविन्द्र जडेजा ने 12 गेंदों में 12 रन बनाए। नाबाद लौटे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 25 गेंदों में 43 रन बनाए। कोलकाता को 178 रनों का लक्ष्य मिला है। धोनी ने अपनी इस पारी में 4 छक्के और 1 चौका जड़ा। कोलकाता की तरफ से गेंदबाजी करते हुए पियूष चावला और सुनील नरेन ने 2-2 विकेट झटके वहीं कुलदीप यादव को एक सफलता हाथ लगी। 

कोलकाता भले ही अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी लेकिन प्वाइंट टेबिल में शीर्ष पर कायम चेन्नई सुपर किंग्स को हराना उसके लिए आसान नहीं होगा। दो साल के बैन के बाद आईपीएल में वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने टूर्नामेंट में अब तक शानदार खेल दिखाया है और पॉइंट टेबल में टॉप पर है। चेन्नई ने अबतक खेले गए 8 मुकाबलों में से 6 में जाएत हासिल की है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अभी तक टूर्नामेंट में 8 मुकाबले खेले हैं जिनमें से उसे 4 में जीत और 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है और हर हाल में आज के मैच को जीतने के इरादे से उतरेगी। 

प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन, अंबति रायडू, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, लुंगी नगीदी, के.एम. आसिफ, कर्ण शर्मा।

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमान गिल, रिंकू सिंह।

Created On :   3 May 2018 2:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story