दैनिक भास्कर हिंदी: KKR vs RR: IPL से बाहर हुआ राजस्थान, KKR ने 25 रनों से हराया

May 24th, 2018

हाईलाइट

  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता ने राजस्थान को 25 रनों से हरा दिया।
  • अब फाइनल में पहुंचने के लिए कोलकाता का मुकबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।
  • जो भी टीम जीत हासिल करेगी वो फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी।
  • आंद्रे रसेल को उनकी शानदार 49 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता ने राजस्थान को 25 रनों से हरा दिया। अब फाइनल में पहुंचने के लिए कोलकाता का मुकबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। जो भी टीम जीत हासिल करेगी वो फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। ईडन गार्डन्स मैदान पर बुधवार को खेले गए मैच में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। केकेआर ने अपने कप्तान दिनेश कार्तिक की ताबड़तोड़ 52 रन और आंद्रे रसेल के 49 रन की पारी के बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 169 रन बनाए। अच्छी शुरुआत के बावजूद राजस्थान निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी। आंद्रे रसेल को उनकी शानदार 49 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

इससे पहले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद ही खराब रही। उसने 51 रन पर ही अपने 4 विकेट गंवा दिए। क्रीज पर आए शुभमन गिल ने भी कुछ शानदार शॉट लगाए मगर वो भी 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक (52) और आंद्रे रसेल (49) ने मोर्चा संभाला। दोनों ने टीम को 169 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचाया। राजस्थान की ओर से कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर और बेन लॉकलिन ने 2-2 विकेट हासिल किए।


राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हेनरीके क्लासेन, जयदेव उनादकट, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौतम, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, ईश सोढी और बेन लॉकलिन।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन : दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, शुभमन गिल, पीयूष चावला, जेवन सियरलेस, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।