IPL 2018 : हैदराबाद ने 11 रनों से जीता मुकाबला, पहुंची टॉप पर

IPL 2018 : Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals live score update
IPL 2018 : हैदराबाद ने 11 रनों से जीता मुकाबला, पहुंची टॉप पर
IPL 2018 : हैदराबाद ने 11 रनों से जीता मुकाबला, पहुंची टॉप पर

डिजिटल डेस्क, जयपुर। आईपीएल-11 के तीसरे सुपरसंडे का पहला मुकाबला हैदराबाद ने 11 रनों से जीत लिया है। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने 151 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान इस लक्ष्य को नहीं हासिल कर सकी और 20 ओवरों में मात्र 140 रन बना सकी। हैदरबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। यह मुकाबला राजस्थान के जयपुर में स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। केन विलियमसन मैन ऑफ द मैच बने।

विलियमसन ने जड़ा शानदार अर्धशतक 
हैदराबाद की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने आए शिखर धवन अपनी खराब फॉर्म से इस मैच में भी नहीं उबर पाए और 6 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियमसन ने एलेक्‍स हेल्‍स के साथ मिलकर टीम को अच्छे स्कोर तक ले जाने का प्रयास किया। विलियमसन ने टीम की तरफ से इकलौता अर्धशतक लगाते 43 गेंदों में शानदार 63 रन बनाए और कैच आउट हो गए। विलियमसन ने अपनी पारी में 2 छक्के और 7 चौके जड़े। वहीं हेल्‍स अपने अर्धशतक से चूक गए और 39 गेंदों में 45 रन बनाकर चलते बने। इन दो खिलाडियों के आउट होने के बाद शुरू हुआ विकेट गिरने का सिलसिला आखिरी तक नहीं थमा जिसके बाद टीम ने 20 ओवर के अंत तक 7 विकेट गंवाकर 150 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जोफ्रा आर्चर ने 3 विकेट झटके और के. गौतम ने 2 विकेट लिए, वहीं उनादकट और ईश सोढ़ी को 1-1 सफलता हाथ लगी। 

काम नहीं आ सका रहाणे का अर्धशतक
लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत ठीक रही हालांकि टीम को शुरुआत में ही पहला झटका राहुल त्रिपाठी के रूप में लगा। राहुल 5 गेंदों में 4 रन बनाकर संदीप शर्मा की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन ने पारी को संभाला और कप्तान अजिंक्‍य रहाणे का अच्छा साथ दिया लेकिन ज्यादा लम्बा नहीं खेल सके। संजू ने अपनी इस पारी के दौरान 30 गेंदों में 40 रन बनाए। संजू के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कोई भी खिलाड़ी कुछ खास कारनामा नहीं दिखा सके और हैदराबाद की कसी हुई गेंदबाजी में खुद को फंसने से नहीं बचा सके। नाबाद लौटे कप्तान अजिंक्‍य रहाणे ने टीम की तरफ से एकमात्र अर्धशतक जड़ा लेकिन टीम को सफलता नहीं दिला पाए। हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट झटके वहीं राशिद खान, बासिल थम्‍पी, संदीप शर्मा और यूसुफ पठान को 1-1 सफलता हाथ लगी।

प्‍लेइंग इलेवन 
राजस्थान रॉयल्स: 
अजिंक्‍य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, बेन स्‍टोक्‍स, जोस बटलर (विकेटकीपर), के. गौतम, जोफ्रा आर्चर, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, ईश सोढ़ी। 

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, एलेक्‍स हेल्‍स,  शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर) , राशिद खान, बासिल थम्‍पी, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।   

Created On :   29 April 2018 10:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story