मेकअप टिप्स: गर्मियों में शादी करने वाली ब्राइड्स जरूर अपनाएं ये टिप्स, नहीं खराब होगा मेकअप

गर्मियों में शादी करने वाली ब्राइड्स जरूर अपनाएं ये टिप्स, नहीं खराब होगा मेकअप
  • समर ब्राइड्स के लिए स्पेशल टिप्स
  • पसीने से नहीं बर्बाद होगा मेकअप
  • ट्रांसफर प्रूफ मेकअप का करें इस्तेमाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शादी का दिन हर लड़की के लिए बेहद खास होता है। शादी की तैयारियां काफी पहले से शुरू हो जाती है। हर ब्राइड शादी के दिन सबसे ज्यादा खूबसूरत लगना चाहती है। ब्राइडल लहंगा और ज्वेलरी के साथ-साथ परफेक्ट मेकअप की ख्वाहिश हर किसी की होती है। हालांकि, गर्मियों में शादी कर रही ब्राइड्स के लिए इस दिन को परफेक्ट बनाना चैलेंजिग हो सकता है। भारी लहंगा, ज्वेलिरी और मेक अप को गर्मी के मौसम में मेनटेन कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है। इसीलिए आज हम गर्मियों में शादी करने जा रही ब्राइड्स के लिए कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं। इन टिप्स की मदद से आप अपने स्पेशल डे को परफेक्ट बना सकते हैं।

आइस वॉटर हैक

बर्फ से भरे बाउल में चेहरा डुबाने के वायरल हैक का इस्तेमाल आपको शादी के मेकअप से ठीक पहले जरूर करना चाहिए। किसी बाउल में बर्फ और ठंडा पानी डालकर कुछ देर के लिए इसमें चेहरा डुबाएं। करीब 15 सेकेंड बाद अपना चेहरा बर्फ से निकाल लें। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धो कर सॉफ्ट तौलिए से पैट ड्राई कर लें। अब आपका चेहरा मेकअप के लिए एकदम तैयार है।

स्मज और ट्रांसफर प्रूफ मेकअप

गर्मियों में अधिक तापमान और हेवी ब्राइडल आउटफिट के कारण पसीना आ सकता है। इसीलिए स्मजप्रूफ और ट्रांसफर प्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। शादी के दिन के अलावा प्री-वेडिंग शूट के लिए भी इसी तरह के प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें।

जरूर लगाएं प्राइमर

ब्राइडल मेकअप के लिए आपने भले ही मेकअप आर्टिस्ट को बुक किया हो लेकिन, प्रोडक्ट्स की जानकारी लेने से बिल्कुल न हिचकिचाए। मेकअप आर्टिस्ट को 24 घंटे प्रोटेक्शन वाले मेकअप बेस का इस्तेमाल करने के लिए कहें। इसके अलावा प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें। गर्मी के कारण आने वाले पसीने को रोकने में प्राइमर कारगर रहेगा।

सेटिंग स्प्रे का जरूर करें इस्तेमाल

सेटिंग स्प्रे के बिना अच्छा से अच्छा मेकअप अधूरा रहता है। सेटिंग स्प्रे यूज करने से आपके मेकअप की लाइफ काफी बढ़ जाती है। अगर आप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करती हैं तो कई घंटो बाद भी आपका मेकअप फ्रेश दिखेगा।

Created On :   17 April 2024 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story