अगर रक्षाबंधन पर दूर है आपका भाई या बहन, तो इन खास राखी मैसेजेस से उन तक पहुंचाए दिल के जज्बात

अगर रक्षाबंधन पर दूर है आपका भाई या बहन, तो इन खास राखी मैसेजेस से उन तक पहुंचाए दिल के जज्बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हर साल सावन के महीने में पूर्णिमा के दिन रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया जाता है। ये त्यौहार भाई-बहन के प्यार का प्रतीक है। इस दिन हर बहन अपने भाई को राखी बांधकर उसके ​सुरक्षित जीवन की कामना करती है। इस के बाद भाई बहन को शगुन के तौर पर कोई गिफ्ट देकर अपने प्यार को जाहिर करता है। इसी के साथ बहन को उसकी रक्षा का वचन देता है। इस बार राखी का ये त्योहार 30 अगस्त को मनाया जाएगा। अगर आप अपने भाई या बहन से दूर रहते हैं और किसी कारण उनके पास नहीं पहुंच पा रहे हैं तो आप उनको एक प्यारा सा बधाई संदेश भेजकर एक दूसरे को शुभकामना दे सकते हैं।

ये हैं कुछ खास मैसेज –

तोड़े से भी न टूटे, ये ऐसा बंधन है, इस बंधन को सारी दुनिया, कहती रक्षा बंधन है। राखी की शुभकामनाएं।

ये लम्हा कुछ खास हैं, बहन के हाथों में भाई का हाथ हैं, ओ बहना तेरे लिए मेरे पास कुछ ख़ास हैं, तेरे सुकून की खातिर मेरी बहना, तेरा भाई हमेशा तेरे साथ हैं …. Happy Raksha Bandhan

जन्मों का ये बंधन है, स्नेह और विश्वास का, और भी गहरा हो जाता है ये रिश्ता, जब बंधता है धागा प्यार का। हैप्पी रक्षा बंधन !

मेरी ताकत का स्तंभ बनने वाले मेरे भाई तुम्हारा धन्यवाद, आप जैसा ज्येष्ठ पाकर, मैं बहुत धन्य हूं। हैप्पी रक्षा बंधन !

ये रक्षा बंधन का पावन त्योहार, लाता है खुशियों की बहार, चारों तरफ हैं खुशियां छाई, भैया आपको राखी की ढेर सारी बधाई। Happy Raksha Bandhan

बना रहे प्यार हमेशा, रिश्तों का अहसास हमेशा, कभी न आए इसमें दूरी, राखी लाए खुशियां पूरी। Happy Raksha Bandhan

तेरे चेहरे की मुस्कान कभी कम न हो, सदा फूलों की तरह खिलखिलाती रहो तेरा भाई तेरे साथ खड़ा है, सफलता की ओर कदम बढ़ाती रहो रक्षाबंधन की शुभकामनाएं प्यारी बहना !

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   19 Aug 2023 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story