Food: जानिए 5 आसान और स्वादिष्ट ग्लटन फ्री स्नैक्स के बारे में

5 Easy and Delicious Gluten Free Snacks
Food: जानिए 5 आसान और स्वादिष्ट ग्लटन फ्री स्नैक्स के बारे में
Food: जानिए 5 आसान और स्वादिष्ट ग्लटन फ्री स्नैक्स के बारे में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया में कई सारे यूनिक ग्लटन-फ्री-स्नैक कॉम्बीनेशन है जो स्वादिष्ट होने के साथ-साथ बनाने में बेहद आसान है। ग्लटन फ्री स्नैक की आवश्यकता डायटरी रेस्ट्रिक्शन या पोषण संबंधी कमियों को दूर करने के लिए पड़ी। आप दुकानों में उपलब्ध ग्लटन फ्री स्नैक्स खरीद सकते हैं, लेकिन ये कैलोरी में हाई हो सकते हैं। इसलिए डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों पर निर्भर होने के बजाय, आप इसे खुद बनाने की कोशिश करें। आज हम आपको ऐसे ही ग्लटन फ्री स्नैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप घर में बना सकते हैं।

1. फल, चॉकलेट और मूंगफली के साथ पॉपकॉर्न
पॉपकॉर्न एक संपूर्ण अनाज है जिसमें रिच फाइबर का अच्छा स्रोत होता है। एक हल्के नाश्ते के लिए, फाइबर युक्त सूखे फल के साथ ड्रिजल एयर पॉप्ड पॉपकॉर्न और टॉस मेल्टेड डार्क चॉकलेट ले सकते हैं। इसमें मूंगफली को फैट और प्लांट बेस्ट प्रोटीन के के लिए शामिल करें। उपरोक्त सभी सामग्री स्वाभाविक रूप से ग्लटन-फ्री हैं।

Healthy Popcorn Trail Mix - Chelsea LeBlanc Nutrition

2. ककड़ी-हम्मस सैंडविच
हम्मस ग्राउंड चिकपीज के साथ-साथ सीसम के बीज से बना एक डिप है। यह पौष्टिक और प्रोटीन से भरपूर होता है। सैंडविच बनाने के लिए, ककड़ी के गोलाकार स्लाइस पर मोटी हुमस फैलाएं और आनंद लें।

Cucumber Sandwich | Clean Eats  Treats

3. बीन और ओलिव ऑइल के साथ टोस्ट
प्रोटीन युक्त स्नैक बनाने के लिए, डिब्बाबंद बीन्स को गर्म किया जाता है और टोस्ट पर फैलाया जाता है। एक्सट्रा वर्जिन ओलिव ऑइल, कुछ नमक और काली मिर्च छिड़कें। आप टॉपिंग के लिए फ्रेश हर्ब का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एक तथ्य है कि ग्लटन फ्री ब्रेड तेजी से ड्राय होती है, लेकिन आप उन्हें टोस्ट करके अधिक स्वादिष्ट बना सकते हैं।

Smokey Harissa Beans on Toast Recipe | Plant Sourced - Glow Steady

4. ग्रेनोला के साथ योगर्ट पैराफिट
इस स्नैक को बनाने के लिए बेरीज या किसी भी फल के साथ ग्रीक योगर्ट को लेयर करें। इसके बाद ग्लटन फ्री ग्रेनोला, नट या बीज की टॉपिंग करें। योगर्ट्स में लाइल एक्टिव बैक्टीरियल कल्चर होते हैं जो लैक्टोज को ब्रेक में सहायक है। इसलिए यदि आप दूध को अच्छी तरह से नहीं पचाते हैं, तो भी आप इन योगर्ट्स को टॉलरेट कर सकते हैं।

Yogurt Parfait - Dinner, then Dessert

5. एवोकैडो के साथ ब्लैक बीन सलाद
एवोकाडोस अपने रिच और हैल्दी फैट के लिए जाना जाता है। फाइबर के हाई कंटेंट आपके पेट के स्वास्थ्य और पाचन तंत्र के लिए बढ़िया है। कुछ काले बीन्स के साथ एक एवोकैडो का आधा हिस्सा टॉस करें। प्याज, सीताफल, लाइम जूस, नमक और काली मिर्च के साथ अपने आसान भरने वाले स्नैक को टॉप करें।

Healthy Black Bean Salad with Creamy Avocado Dressing - Go Dairy Free

Created On :   12 Aug 2020 8:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story