गर्मियों में इन फलों को खाने के साथ-साथ चेहरें पर भी लगाएं, स्किन करने लगेगी ग्लो 

Along with eating these fruits in summer, apply them on the face as well, the skin will start glowing
गर्मियों में इन फलों को खाने के साथ-साथ चेहरें पर भी लगाएं, स्किन करने लगेगी ग्लो 
लाइफस्टाइल गर्मियों में इन फलों को खाने के साथ-साथ चेहरें पर भी लगाएं, स्किन करने लगेगी ग्लो 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गर्मियों का मौसम आ गया हैं और भारत की गर्मी तो आप सभी अच्छे से जानते हैं। तेज-तर्रार धूप और लू के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना तक मुश्किल हो जाता हैं। गर्मी के मौसम में लोग ज्यादा घर पर ही रहना पसंद करते हैं लेकिन फिर भी लोगों को किसी ना किसी काम से बाहर निकलना ही पड़ता हैं। जिसके कारण लोगों को पिंपल्स, टैनिंग, इचिंग जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। इन समस्याओं से बचने के लिए लोग अलग-अलग ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जिससे उनकी समस्याएं और बढ़ जाती हैं। गर्मियों के मौसम में हमें हर जगह फल देखने को मिलते हैं जिसे खाने से हमारा शरीर हेल्दी तो रहता हैं लेकिन स्किन पर हुई समस्याओं से हमें छुटकारा नहीं मिल पाता। इसलिए आज हम आपके सामने फलों से जुड़े कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं जिससे आपकी स्किन की समस्याएं बहुत जल्द दूर हो जएगी। 

तरबूज का इस्तेमाल करें

image

चेहरे पर तरबूज लगाने से आपकी स्किन हाइड्रेट रहती है। यह आपकी स्किन से डेड सेल्स को बाहर निकालता है। गर्मियों में तरबूज का फेसपैक लगाना स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता हैं। इसके लिए आप तरबूज को अच्छी तरह से मैश कर लें, उसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाकर कुछ मिनटों के लिए छोड़ दें। बाद में नॉर्मल पानी से अपना चेहरा धो लें।

अंगूर हैं काफी फायदेमंद

image

गर्मियों में अंगूर हर जगह ही देखने को मिल जाता हैं। अगर आप स्किन को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आप अंगूर का फेसपैक अपने चेहरे पर लगाए। इसके लिए आप अंगूर को अच्छी तरह से क्रश कर लें और फिर उसमें थोड़ा सा शहद और गुलाबजल मिक्स करें। अब इसको अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। बाद में नॉर्मल पानी से इसे धो लें। इससे स्किन पर निखार आएगा और आपको काफी फ्रेश फील होगा। 

चीकू से लाए स्किन पर ग्लो

image

स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए आप अपने चेहरे पर चीकू का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। चीकू में एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो स्किन से पिंपल्स और फाइन-लाइंस को दूर करते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपकी स्किन गर्मियों में भी बेदाग नजर आए तो चीकू से तैयार फेसमास्क जरूर लगाएं।

पपीते का फेसपैक लगाएं

image

गर्मियों में पपीता भी मार्केट में हर जगह देखने को मिल जाता हैं और पपीता कितना हेल्दी होता हैं यह तो आप सभी जानते ही हैं। इसका फेसपैक लगाना बेहद ही फायदेमंद माना जता हैं। अगर आप पपीते का फेसपैक बनाकर स्किन पर लगाएं तो अपकी स्किन ग्लो करेगी, साथ ही इससे आपकी टैनिंग भी दूर हो जाएगी।   

Created On :   27 April 2023 5:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story