प्रपोज डे पर प्यार का इजहार जो ता-उम्र रहे याद, इन तरीकों से करें प्रपोज

Express love on Propose Day, remember that you are old, propose in these ways
प्रपोज डे पर प्यार का इजहार जो ता-उम्र रहे याद, इन तरीकों से करें प्रपोज
वैलेंटाइन्स वीक प्रपोज डे पर प्यार का इजहार जो ता-उम्र रहे याद, इन तरीकों से करें प्रपोज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कपल्स के लिए स्पेशल "वैलेंटाइन्स वीक" आज से शुरू हो गया है। आज "रोज डे" से शुरू हुआ यह वीक 14 फरवरी "वैलेंटाइन डे" तक चलेगा। सभी कपल्स इस वीक को लेकर बड़े ही एक्साइटेड रहते हैं। वैलेंटाइन्स वीक के दूसरे दिन को "प्रपोज डे" कहा जाता है। वैसे तो प्यार का इजहार करने का कोई दिन नहीं होता।

मगर आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोग हमेशा व्यस्त रहते हैं, और कई लोग अपनी दिल की बात कहने में कतराते भी हैं। यही कारण है की लोग इस दिन को खास मानते हैं और प्रपोज डे के दिन अपने पार्टनर से अपने दिल की बात कहते हैं। इस दिन का महत्व हर उम्र के जोड़े के लिए बहुत ज्यादा है। 

प्रपोज डे को स्पेशल बनाने के लिए कपल्स खूब तैयारी करते हैं। सभी चाहते हैं की उनका वैलेंटाइन्स खास हो और उनका पार्टनर खुश हो। कई लोग प्रपोज करने के आइडियाज को लेकर बड़े परेशान रहते हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर के प्रोपोज करने के तरीके ढूंढ रहे तो हम बताते हैं की आज के दिन को खास कैसे बनाएं-

1- डिजिटल प्रपोजल -

आजकल सोशल मीडिया का जमाना है। लोग असल दुनिया में रहने के बजाए यूट्यूब, इंस्टाग्राम की दुनिया में ज्यादा रहते हैं। तो इस डिजिटल दुनिया में प्रोपोज करने का अंदाज भी थोड़ा डिजिटल होना चाहिए। आप अपने पार्टनर के लिए एक वीडियो बना सकते हैं जिसमें आप अपने दिल की बात को जाहिर कर रहे हों।

इसमें आप गाना गा सकते हैं या शायरी भी बोल सकते हैं, या अपने अंदाज में कुछ भी कह सकते हैं। इस वीडियो को आप यूट्यूब पर पोस्ट कर सकते हैं और इसका लिंक अपने पार्टनर के साथ शेयर कर सकते हैं। ये एक सरप्राईज के तौर पर आएगा जो बेहद अच्छा लगेगा। इस वीडियो में आप अपने खास पलों का भी जिक्र कर सकते हैं।


2- फ्लैश मॉब प्रपोजल-

यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर हमने अक्सर लोगों को अपने पार्टनर को इस तरह से प्रपोज करते हुए देखा है। किसी से अपने दिल की बात कहने का ये सबसे बेस्ट तरीका है। अपने पार्टनर के लिए आप किसी पब्लिक प्लेस पर एक यादगार मोमेंट बना सकते हैं।

किसी भी जगह पर आप अचानक कोई गाने की पेशकश कर सकते हैं, या डांस तैयार कर सकते हैं। इसमें आप फैमिली और खास दोस्तों को भी शामिल कर सकते हैं। इस प्रपोजल को फिल्म कर के मेमोरी के लिए रख सकते हैं। ये तरीका बेहद शानदार और यादगार साबित होता है। 


3- पहली मुलाकात/डेट रीक्रिएट करना -

पहला प्यार, पहला प्रपोजल, पहली डेट सब बेहद खास होते हैं। अगर आप अपना प्रपोजल यूनिक और खास बनाना चाहते हैं, तो अपने पार्टनर को उस जगह पर ले जाएं जहां आप सबसे पहली बार मिले थे या जहां आप पहली बार डेट पर गए थे।

उस जगह से पहले ही कई खास यादें जुड़ी होंगी, बस उन्ही पलों को याद दिला कर आप अपने दिल की बात कह डालिए। ये बड़ा ही अनोखा और रोमांटिक तरीका है। इससे आप अपने पार्टनर को ये एहसास दिला सकते हैं की उनके साथ बिताया हर वक्त आपको अच्छे से याद है। 


4- वर्ड क्लाउड -

ये एक बेहद खास और अनोखा तरीका है जिससे आप अपने पार्टनर से अपने दिल की बात कह सकते हैं। आप एक वर्ड क्लाउड बना सकते हैं और अपने पार्टनर से अपने दिल की बात कह सकते हैं।

इससे आपके पार्टनर को ये भी मालूम चलेगा कि आप उनकी बातों को कितना ऑब्जर्व करते हैं। आप ये वर्डक्लाउड बना कर सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं या अगर आप क्राफ्टी हैं तो खुद से भी बना कर उन शब्दों को लिख सकते जो आपके पार्टनर हमेशा बोलते हैं। 

5- बीच प्रपोजल - 

अगर आपके शहर में बीच है तो प्रोपोज करने के लिए उससे बेहतर कौनसी जगह होगी। बीच पर आप एक रोमांटिक लंच या डिनर या ब्रंच डेट का इंतजाम कर सकते हैं। इसके बाद आप अपने पार्टनर से अपनी दिल की बात कह सकते हैं। वैसे ये तरीका सबसे खास सनसेट के वक्त लगता है ।


6- कैंडल लाइट प्रपोजल -

ये तरीका बड़ा ही एवरग्रीन है। एक लंबे समय से प्यार के इजजहार का ये तरीका चलता आ रहा है और ज्यादातर काम करता है। कैंडल लाइट डिनर एक बेहद ही रोमांटिक तरीका है अपनी दिल की बात कहने का। कैंडल लाइट में एक रोमांटिक डिनर करने के बाद तारों को निहारते हुए आप अपने पार्टनर को प्रपोज कर सकते हैं। 


7- ट्रेजर हंट -

ट्रेजर हंट गेम एक अनोखा और दिलचस्प तरीका है अपने पार्टनर को प्रपोज करने का। ये एक मजेदार तरीका है, मगर ये हंट तैयार करने के लिए आपको मेहनत करनी होगी। इस तरीके से आपके और आपके पार्टनर के बीच का बॉन्ड और भी मजबूत होगा और एक दूसरे को बेहतर जानने का मौका भी मिलेगा।

आप अपने पार्टनर के पास तमाम क्लूज छोड़ सकते हैं जिन्हे सॉल्व कर आपके पार्टनर उस जगह पहुंचे जहां आप उन्हे प्रपोज करने वाले हो। ये तरीका बड़ा ही अलग और रोमांटिक है।


 

Created On :   7 Feb 2022 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story