comScore

बारिश के पानी में भीगने से ना करें गुरेज, स्किन और बाल बनेंगे खूबसूरत

September 06th, 2018 10:35 IST
बारिश के पानी में भीगने से ना करें गुरेज, स्किन और बाल बनेंगे खूबसूरत

डिजिटल डेस्‍क। मॉनसून आते ही बारिश के मजे लेने के लिए लोग घरों से बाहर निकलते है और बारिश के पानी में भीगते है। वहीं कुछ लोग जिन्हें भीगना पसंद नहीं है वो मजबूरी में भीग जाते है।  ज्यादातर लोग इस खूबसूरत बारिश का आनंद लेने के लिए एक्साइटेड रहते हैं, लेकिन बारिश के पानी में इंफेक्शन जैसी कुछ समस्याओं की वजह से बारिश के पानी से बचने की कोशिश करते है, लेकिन आपको बता दें कि बारिश के पानी के कुछ फायदे भी है। 

दाग-धब्बों को करता है दूर

अगर आपर इस मौसम खूद को और भी खूबसूरत लगना चाहते हैं और चेहरे के निशान को हटाना चाहते हैं, तो बारिश का पानी आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। चेहरे की सुंदरता बारिश के पानी से बढ़ जाती है और ये आपको क्लीयर स्किन और ग्लैमरस लुक भी देगा।

बालों को बनाएं खूबसूरत

फेस के साथ-साथ बालों को सॉफ्ट और आकर्षक बनाने के लिए बारिश का पानी का इस्तेमाल किया जा सकता है। पानी को इकट्ठा करें और बालों को अच्छी तरह से इस पानी से धो लें। इस पानी के साथ बालों को धोने से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और आपके बाल आकर्षक हो जाएंगे। 

स्किन में आता है नैच्युरल ग्लो

इसके साथ-साथ मॉनसून में बारिश के पानी से नहाने से  आपकी त्वचा ठीक से साफ हो जाएगी और इससे आपके चेहरे पर नैच्युरल ग्लो आता है। त्वचा बारिश के पानी के साथ साफ हो जाता है। इस मौसम में चेहरे की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए, बारिश के पानी को इकट्ठा करें और नियमित रूप से इस पानी के साथ चेहरे की त्वचा को साफ करें। इस पानी को सोने से पहले चेहरे पर इसे लगाए। कुछ दिनों में ये आपके चेहरे को साफ करने मुलायम और असीमित त्वचा मिल जाएगी। इसके अलावा, चेहरे की सफाई के बाद, बारिश के पानी के साथ चेहरे को साफ करें। इस पानी से चेहरे को नियमित रूप से धोने से दाग दूर होता है और चेहरे के निशान हट जाते हैं।

कमेंट करें
On3bp