स्किन सॉल्यूशन: क्या है अरोमा थेरेपी फेशियल? जानिए इसके फायदे 

October 20th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अक्सर देखा गया है कि अधिकांश लोग अपनी स्किन प्रॉब्लम को लेकर परेशान रहते हैं जैसे- स्कार्स, रिंकल्स, एक्ने, डल स्किन, मुहांसे आदि और इसके लिए आपने कई विशेष प्रकार के फेशियल और घरेलू नुस्खे अपनाए होंगे। क्या आप इन प्रॉब्लम्स से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहते हैं? तो आपको अरोमाथेरेपी फेशियल के बारे में जानना चाहिए।  

इस फेशियल के बहुत फायदे हैं और अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो यह आपके लिए बहुत अच्छा है। आपको बता दें कि यह एक तरह का कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट है, जिससे एजिंग साइंस, स्कार्स, रिंकल्स, एक्नें, डल स्किन जैसी समस्या काफी हद तक दूर की जा सकती है। आईए जानते हैं अरोमाथेरेपी फेशियल के बारे में...

अरोमा-थेरेपी फेशियल क्या है?
यहां एक प्रकार की ऑयल थेरेपी है। यह फेशियल बहुत ही खुशबूदार होता है। यह फेशियल नॉर्मल से ड्राई स्किन और ऑयली स्किन के लिए एकदम परफेक्ट थेरेपी है। वैसे तो इस फेशियल में नॉर्मल स्टेप का ही इस्तेमाल किया जाता है लेकिन इसमें चेहरे पर ऑयल का इस्तेमाल भी किया जाता है। यह ऑयल स्किन को रेजुवेनेट करने का काम करता है। हालांकि, यह ऑयल हर किसी को सूट नहीं करता है।

अरोमाथेरेपी फेशियल के फायदे
1) कील-मुंहासों को दूर करे- कील-मुंहासों और एक्ने एक कॉमन समस्या है, जिससे कई लोग परेशान है। अगर आप किसी क्रीम या दवा से इस समस्या से छुठकारा नहीं पा रही है तो आप एसेंशियल ऑयल थेरेपी यानि अरोमाथेरेपी फेशियल को एक बार जरूर ट्राई करें। क्योंकि यह एक्नेस की समस्या दूर करने में बहुत लाभदायक है। इस फेशियल को करने से अंदर की त्वचा पर दबाव पड़ता है और कील-मुंहासे जैसी समस्या से निजात मिलता सकता है।
 
2) रिंकल्स की समस्या से छुटकारा- रिंकल्स की समस्या से छुटकारा- अगर आप चेहरे की झुर्रियों से परेशान हैं तो आप के लिए ये फेशियल बहुत फायदेमंद है। अगर आप अरोमाथेरेपी फेशियल करवाती हैं, तो चेहरे की नसों में खिंचाव आता है और जोर पड़ता है, जिससे रिंकल्स की समस्या दूर होने लगती है।

3) चेहरे से एक्स्ट्रा ऑयल निकाले- यह फेशियल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। इसे करने से चेहरे का एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाता है और आपकी स्किन साफ और निखरी हुई नजर आती है। इसलिए आप इस फेशियल को ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए इसे पार्लर जाकर आसानी से करवा सकती हैं।

अन्य फायदे
1. इस फेशियल को करने से डेड स्किन निकल जाती है,  जिससे त्वचा साफ और निखरी हुई नजर आती है

2. अगर आपकी स्किन पर स्ट्रेच मार्क्स हैं, तो आप ऑयल की सहायता से स्ट्रेच मार्क्स को काफी हद तक कम कर सकती हैं।