फादर्स डे पर देना चाहते है अपने पिता को गिफ्ट तो, यहां रहे बेहतरीन आईडियाज

फादर्स डे पर देना चाहते है अपने पिता को गिफ्ट तो, यहां रहे बेहतरीन आईडियाज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मां और बच्चे का रिश्ता दुनिया में सबसे खूबसूरत और अनमोल होता है, वैसे ही पिता और बच्चे का रिश्ता भी सबसे खुबसूरत और अनमोल होता है। जिस प्रकार बच्चे के जीवन में मां का योगदान होता है, उतना ही बराबर योगदान पिता का भी होता है। मां को शब्दों में बयां किया जा सकता है, लेकिन पिता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। पिता का न दिखाई देने वाला प्यार ही, बच्चों को आगे के लिए प्रेरित करता है। पिता बाहर से जितने सख्त होते है, अंदर से उतने ही नरम दिल होते है जो बच्चों की लिए हर समय एक पैर पर कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार खड़े रहते है। बच्चे हमेशा अपने पिता के लिए कुछ खास करना चाहते।

वहीं जल्द ही फादर्स डे आने वाला है। ये दिन हर बच्चे के लिए बेहद ही खास होता है। इस दिन लोग अपने पिता को खास महसूस कराकर उन्हें यह बताते हैं कि, उनके जीवन में पिता की क्या भूमिका है। आप को बता दें कि फादर्स डे का यह स्पेशल दिन पिता को समर्पित करते हुए हर साल जून के तीसरे रविवार को सेलिब्रेट किया जाता हैं। इस साल फादर्स डे 18 जून को सेलिब्रेट किया जाएगा। फादर्स डे को अगर आप भी अपने पिता को स्पेशल फील करवाना चाहते हैं पर आप कंफ्यूज हैं कि उन्हें क्या गिफ्ट करें तो, हम आपके लिए कुछ बेहतरीन आईडियाज लेकर आएं हैं जिससे टिप्स लेकर आप अपने पिता को खुश कर सकते हैं।

थैंक यू वीडियो -

आप एक वीडियो बनाए, जिसमें अपने पिता के साथ गुजारी अभी तक की सभी अनमोल यादें हो और साथ में एक थैंक्यू मैसेज भी हो। जिसे आप अपने पिता को थैंक्यू बोले सकें और अपने पिता को यह बता सके कि वह आपके लिए किनते स्पेशल हैं।

फोटो कोलाज-

फोटो को यादों का झरोका कहा जाता हैं। आप आपने पिता को यादों की निशानियों को फोटो कोलाज में संजोकर उन्हें गिप्ट में दें सकते है।

फिटनेस इक्विपमेंट-

पिता पर घर की जिम्मेदारीयों के साथ- साथ बाहर की दुनिया का भी बोझ होता है। दुनिया की भागदौड़ के साथ जिम्मेदारीयों को पूरा करते- करते कई बार आपके पिता को थकावट हो जाती है। ऐसे में आप उन्हें फिटनेस इक्विपमेंट दे सकते हैं जैसे - फुट मसाजर, फिटनेस बैंड, पेडोमीटर आदि।

टूर पैकेज -

अपने पिता को दें स्ट्रेस फी टाइम का तोहफ, फादर्स डे के मौके पर आप आपने पापा को एक अच्छी सी टूर डेस्टिनेशन प्लान कर के दे सकते है। या फिर आप उन्हें अपना टाइम दें , आप अपना पूरा दिन अपने पापा के साथ बिता सकते है। उन्हें बहार लचं या डिनर पर ले जा सकते है।

स्मार्ट गैजेट-

आप अपने पिता को स्मीर्ट गैजेट गिफ्ट कर सकते हैं। आप एक स्मार्ट फोन या स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकते है, इसके अलावा आप उन्हें स्मार्ट स्पीकर या ईरफोन भी गिफ्ट कर सकते हैं।

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   15 Jun 2023 12:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story