खुद को 'सरकारी अधिकारी' बताकर दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलने गए 2 लोग गिरफ्तार 

खुद को सरकारी अधिकारी बताकर दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलने गए 2 लोग गिरफ्तार 
  • दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना से मिलने की कोशिश
  • दो लोगों को किया गया गिरफ्तार
  • अपने आपको बताया था सरकारी अधिकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खुद को 'सरकारी अधिकारी' बताकर दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना से मिलने की कोशिश करने पर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। उनमें से एक ने खुद को आईएएस अधिकारी बताया था। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान ओडिशा निवासी अभिमन्यु सेठी (41) और दिल्ली के गोकल पुरी निवासी अभिषेक चौधरी (27) के रूप में हुई है।

उपराज्यपाल कार्यालय ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की और बाद में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों का इरादा वित्तीय लाभ के लिए एलजी के साथ ली गई तस्वीरों का दुरुपयोग करने का इरादा रखते हुए, छद्मवेश के माध्यम से एलजी से मिलने का था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि 30 अगस्त को दोपहर करीब 2.30 बजे आरोपी एलजी कार्यालय आया।

उनमें से एक ने खुद को आईएएस अधिकारी के रूप में पेश किया और एलजी के साथ पूर्व नियुक्ति होने का दावा किया। सचिवालय कर्मचारियों द्वारा सत्यापन करने पर पता चला कि ये दावे झूठे थे। इसके बाद शिकायत दर्ज कराई गई।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "संदिग्धों से संयुक्त रूप से पूछताछ की गई और किसी भी आतंकी पहलू से संबंधित कोई सबूत नहीं मिला। हालांकि, कानूनी प्रक्रिया के तहत आईपीसी की धारा 429 और 34 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई।"

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Sep 2023 3:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story