सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या मामला: सात महीने से रची जा रही थी करणी सेना प्रमुख की हत्या की साजिश , पंजाब प्रशासन पहले ही राजस्थान पुलिस को कर चुका था अगाह, हुआ खुलास

सात महीने से रची जा रही थी करणी सेना प्रमुख की हत्या की साजिश , पंजाब प्रशासन पहले ही राजस्थान पुलिस को कर चुका था अगाह, हुआ खुलास
  • पंजाब पुलिस कर चुकी थी राजस्थान पुलिस को अगाह
  • राजस्थान आज पूरी तरह ठप

डिजिटल डेस्क, जयपुर। बीते दिन यानी मंगलवार को राजस्थान में एक हत्या हुई जिसकी वजह से पूरा राज्य दहल गया। करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की 5 दिसंबर 2023 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के विरोध में आज पूरा राजस्थान बंद रहेगा। इस बीच एक खुलासा हुआ है कि राजस्थान पुलिस को पहले से ही इस हत्या की जानकारी मिल चुकी थी। लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

जानकारी के मुताबिक, पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस को आज से 7 महीने पहले ही इस हत्या की आशंका जता चुकी थी। बकायदा पंजाब प्रशासन की ओर से लिखित में इनपुट भेजे गए थे। बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस को पहले ही अलर्ट कर दिया था कि बंठिडा जेल में बंद लॉरेंस विश्नोई गैंग का गैंगस्टर संपत नेहरा सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की साजिश रच रहा है। पंजाब पुलिस ने राजस्थान पुलिस को ये भी जानकारी दी थी कि हत्या करने के लिए एके-47 की तैयारी कर ली गई थी।

रोहित गोदरा ने ली हत्या की जिम्मेदारी

हत्या होने के बाद करणी सेना के मुखिया रोहित गोदरा ने फेसबुक पर हत्या करने की जिम्मेदारी ली। उसने लिखा कि, भाइयों आज सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या की गई है। मैं इस हत्या की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। ये हत्या मैंने ही करवाई है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि गोगामेड़ी हमारे दुश्मनों की मदद करके उनको मजबूत करने का काम करता था।

इसके अलावा उसने चेतावनी देते हुए आगे कहा है कि, गोगामेड़ी की हत्या हमारे बाकी दुश्मनों के लिए एक सबक बनेगा कि अगर तुम हमारे रास्ते में आओगे तो तुम्हारा भी यही हाल होगा।

प्रदेश के डीजीपी ने क्या बताया?

राजस्थान डीजीपी के मुताबिक आरोपियों की तलाशी बड़े स्तर पर की जा रही है ताकि उन्हें समय रहते हुए दबोचा जा सके। उन्होंने लोगों से इस मामले में धैर्य बनाए रहने की अपील की है। साथ ही पुलिस को सतर्कता बरतने और सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस घटना की रोहित गोदारा गैंग ने जिम्मेदारी ले ली है। इसे ध्यान में रखते हुए पड़ोसी जिलों और बीकानेर संभाग में भी बदमाशों के संपर्क वाले लोगों को चिन्हित कर लगातार दबिश दी जा रही है।

Created On :   6 Dec 2023 3:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story