होटल में आग: बिहार के पटना स्थित पाल होटल की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, हादसे में 6 लोगों की हुई मौत

बिहार के पटना स्थित पाल होटल की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, हादसे में 6 लोगों की हुई मौत
  • पटना के होटल में लगी भीषण आग
  • चार मंजीला बिल्डिंग जलकर हुई खाक
  • आग के चलते 6 लोगों की मौत

डिजिटस डेस्क, पटना। डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राजधानी पटना से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। पटना जंक्शन से 50 मीटर दूर शहर के सबसे पुराने पाल होटल में दोपहर अचानक आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मतुाबिक, मरने वालों की संख्या में 3 पुरुष और 3 महिला है। इस हादसे के दौरान होटल में मौजूद 45 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। जबकि 20 लोगों को इलाज के लिए पीएमसीए में भर्ती कराया गया है। इस पर सिटी एसपी सेंट्रल सत्यप्रकाश ने कहा कि घायलों में 1 की हालात नाजुक है। प्रशासन ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। फिलहाल, मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है।

चार मंजीला बिल्डिंग जलकर हुई खाक

होटल में भीषण आग लगने से पूरी बिल्डिंग जलकर खाक हो गई है। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड को करीब 2 घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान 51 गाड़ियों की मदद से होटल में लगी आग को बुझाया गया। इसके बाद रेस्क्यू ने होटल के अंदर जाकर शवों को बाहर निकाला।

होटल में आग के चलते पटना स्टेशन की ओर जाने वाले मार्ग को बंद करना पड़ा। इस होटल की बिल्डिंग में 4 फ्लोर थे। होटल के हर एक फ्लोर में आग फैल गई थी। इस दौरान होटल से लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए हाइड्रा की सहायता ली गई। कहा जा रहा है कि होटल में आग सिलेंडर के फटने से लगी है। इस वजह से होटल के आसपास की बिल्डिंग भी आग की चपेट में आ गई।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताई पूरी घटना

इस घटना के बारे में होटल में नाश्ते के लिए गए बीएसएफ के जवान ने कहा कि जब मैं ऑर्डर देने के बाद हाथ धोने के लिए गया। तब मैंने लोगों को मसाला डालते हुए देखा। इसके बाद प्लास्टिक में अचानक से आग लगी गई। फिर देखते ही देखते सिलेंडर भी आग की चपेट में आ गया। इसके बाद सबसे पहले पहला सिलेंडर फटा। इसके कुछ देर बाद दूसरे भी फट गया। कुछ ही मिनटों के अंदर होटल में आग तेजी से ऊपर के फ्लोर से नीचे की फ्लोर में फैलने लगी। आग को देखते हुए तीन लोग नीचे कूद गए। इस दौरान एक युवक का पैर टूट गया। लगभग 45 मिनट के बाद फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंची।

Created On :   25 April 2024 9:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story