सीबीआई जांच: कैलाश गहलोत के बाद तिहाड़ जेल में बंद इस आप नेता की बढ़ी मुश्किलें, गृह मंत्रालय ने सीबीआई जांच के लिए दी मंजूरी

कैलाश गहलोत के बाद तिहाड़ जेल में बंद इस आप नेता की बढ़ी मुश्किलें, गृह मंत्रालय ने सीबीआई जांच के लिए दी मंजूरी
  • एक और आप नेता के खिलाफ सीबीआई जांच
  • सत्येंद्र जैन के खिलाफ जांच के आदेश
  • तिहाड़ जेल में बंद हैं आप नेता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पार्टी के हाई प्रोफाइल नेता एक के बाद ईडी और सीबीआई के रडार में आ रहे हैं। शनिवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को समन जारी कर पेश होने का निर्देश दिया। ईडी के समन पर कैलाश गहलोत आज ईडी के सामने पेश भी हुए। सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा वरिष्ठ पार्टी नेता मनोज सिसोदिया और संजय सिंह पहले से ही जेल में बंद है।

अब एक और आप नेता पर केंद्रीय एजेंसी की आंच आने वाली है। गृह मंत्रालय ने आप नेता के खिलाफ सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी है। गृह मंत्रालय ने तिहाड़ जेल में बंद आप नेता और पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत सीबीआई जांच का आदेश दिया है। आपको बता दें कि आप नेता सत्येंद्र जैन पर ठग सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के तौर पर उगाही करने का आरोप है। मनीष सिसोदिया और आप नेता सत्येंद्र जैन करीब एक साल से तिहाड़ जेल में बंद है। सत्येंद्र जैन के अलावा तिहाड़ जेल के कुछ अधिकारियों पर भी उगाही के आरोप हैं।

दिल्ली के उपराज्यपाल ने की जांच की सिफारिश

फरवरी में दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने सत्येन्द्र जैन के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इस मामले में सीबीआई ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि सत्येंद्र जैन ने कभी खुद और कभी अपने जानने वालों की मदद से, जिनमें राज कुमार का नाम भी शामिल है, सुकेश से साल 2018-21 के बीच में कई किश्तों पर 10 करोड़ रुपये की प्रोटेक्शन मनी ली। जिससे वह दिल्ली की अलग-अलग जेलों जैसे तिहाड़, रोहिणी और मंडोली में आराम से रह सके। सीबीआई ने यह भी आरोप लगाया था कि राजकुमार संदीप गोयल का करीबी सहयोगी था और उन्होंने चन्द्रशेखर से पैसे वसूलने में उसकी मदद की थी।

ठग सुकेश ने एलजी को लिखा था पत्र

आप नेता सत्येंद्र जैन के साथ-साथ तिहाड़ जेल के पूर्व डीजी संदीप गोयल पर तिहाड़ जेल सहित दिल्ली के अन्य जेलों में जबरन वसूली का रैकट चलाने और जेल में बंद हाई प्रोफाइल कैदियों से प्रोटेक्शन मनी वसूलने का आरोप है। तिहाड़ जेल में ही बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा था, जिसमें उसने आरोप लगाया था कि जेल में सत्येंद्र जैन की अपनी सरकार चलती है। सुकेश ने साल 2019-222 के बीच प्रोटेक्शन मनी के तौर पर 12.50 करोड़ रुपये वसूलने का आरोप आप नेता सत्येंद्र जैन, पूर्व डीजी संदीप गोयल सहित दो अन्य अधिकारियों पर लगाया था।

Created On :   30 March 2024 8:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story