दिल्ली शराब घोटाला: ईडी ने एक और आप नेता को भेजा समन,पूछताछ के लिए आज बुलाया

ईडी ने एक और आप नेता को भेजा समन,पूछताछ के लिए आज बुलाया
  • कैलाश गहलोत को ईडी का समन
  • दिल्ली शराब घोटाले में नाम आया सामने
  • एक और आप नेता की बढ़ी मुश्किलें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में एक और आप नेता को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा।इन्हें आज ही पेश होना है। ईडी ने जिस आप नेता को समन भेजा है, उनका नाम कैलाश गहलोत बताया जा रहा है। जो दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री है। कैलाश गहलोत पर डीटीसी बसों की खरीदी घोटाला का भी आरोप है, इसकी पहले से ही जांच चल रही है। केजरीवाल सरकार में कैलाश गहलोत सबसे वरिष्ठ और भरोसेमंद नेता माने जाते है। इस समय उनके पास दिल्ली परिवहन के साथ कई अन्य महत्त्वपूर्ण विभागों की भी जिम्मेदारी हैं। बीजेपी ने गहलोत पर 1000 बसों की खरीद और रखरखाव मामले में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।

आपको बता दें अगस्त 2022 में सीबीआई ने इस मामले में 15 आरोपियों के खिलाफ नियमों के कथित उल्लंघन और नई शराब नीति में गड़बड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज की। बाद में ईडी ने पीएमएलए के तहत मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच शुरू की। शराब नीति घोटाले मामले में ईडी अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों एजेंसियां कथित घोटाले की अलग-अलग जांच कर रही हैं।

ईडी नीति बनाने ,लागू करने में धन शोधन के आरोपों की जांच कर रही है। वहीं, सीबीआई की जांच नीति बनाते समय हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। इस केस में दिल्ली सीएम व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिनमें विजय नायर,अभिषेक बोइनपल्ली,समीर महेंद्रू, पी सरथ चंद्रा, बिनोय बाबू,अमित अरोड़ा,गौतम मल्होत्रा,राघव मंगुटा,राजेश जोशी,अमन ढाल,अरूण पिल्लई,मनीष सिसोदिया,दिनेश अरोड़ा,संजय सिंह,के. कविता शामिल है।

Created On :   30 March 2024 5:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story