अंजू के बाद एक गूंगा बहरा शख्स पहुंचा पाकिस्तान, गूंगे बहरे शख्स से पूछताछ करने में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी हलाकान, ये है असल कहानी

अंजू के बाद एक गूंगा बहरा शख्स पहुंचा पाकिस्तान, गूंगे बहरे शख्स से पूछताछ करने में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी हलाकान, ये है असल कहानी
  • बाढ़ बना गूंगा-बहरा शख्स के लिए आफत
  • सतलज नदी के जरिए पहुंचा पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। अंजू के बाद अब एक और शख्स अचानक पाकिस्तान पहुंच गया है। लेकिन उसके पाकिस्तान पहुंचने की वजह इश्क या मोहब्बत नहीं है। बल्कि ये बेबसी का मारा मौसम के बुरे हाल के चलते सरहद पार कर गया। इन दिनों बाढ़ का प्रकोप चारों तरफ देखा जा रहा है। देश के अलग-अलग राज्यों में तेज बारिश की वजह से नदी नालों का जलस्तर बढ़ चुका है। नदी में जलस्तर बढ़ने की वजह से बाढ़ का खतरा भी कई राज्यों पर मंडरा रहा है। इस बीच पंजाब से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने सबको चौंका दिया है। उत्तर भारत के राज्य पंजाब का एक शख्स सतलज नदी की बाढ़ में बहकर पाकिस्तान पहुंच गया है। बाढ़ के पानी में बहा शख्स गूंगा-बहरा है और पानी की तेज धार से पड़ोसी मुल्क लाहौर तक जा पहुंचा है।

इंडिया से पाकिस्तान गए इस शख्स को पाक की खुफियां एजेंसी ने रेस्क्यू किया है और उससे पूछताछ कर रही है। पाकिस्तान की रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता ने बुधवार (26 जुलाई) को बताया था कि, बाढ़ के पानी में बह कर आए शख्स की पहचान इंडियन के तौर पर हुई है। जिसकी उम्र 50 वर्ष है और वो गूंगा-बहरा है जो केवल सांकेतिक भाषा में ही बात को समझता है।

टैटू से हुई पहचान

रेस्क्यू टीम के प्रवक्ता ने बताया कि, बाढ़ के पानी में बहकर पाकिस्तान आए शख्स की पहचान हाथ में बने टैटू से हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि वो हिंदू समुदाय से आता है। रेस्क्यू को लेकर प्रवक्ता ने कहा कि, मंगलवार (25 जुलाई) को लाहौर से लगभग 70 किलोमीटर दूर पंजाब के कसूर जिले के गंडा सिंह वाला के पास सतलज के बाढ़ के पानी से वह व्यक्ति बहकर पाकिस्तान में आ गया था। मेडिकल जांच कराने के बाद उस शख्स को खुफिया एजेंसी को सौंप दिया गया है, जो जांच पड़ताल कर रही हैं।

चिनाब नदी भी उफान पर

पाकिस्तान के प्रतिष्ठित अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडियन आदमी ने अपने दाहिने हाथ पर हिंदी भाषा में एक स्क्रिप्ट गुदवाई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि, इस शख्स का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। हाल ही में पंजाब में काफी मूसलाधार बारिश हुई थी जिसकी वजह से सतलज नदी का जलस्तर बढ़ गया है। नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से गंडा सिंह वाला और आसपास के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। पंजाब सरकार के मुताबिक, पिछले सप्ताह चिनाब नदी में भी बाढ़ आ गई थी जिसकी वजह से जिले के 40 गांव से ज्यादा जलमग्न हो गए थे। बाढ़ की वजह से करीब 50 हजार लोग प्रभावित हुए हैं।

Created On :   27 July 2023 10:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story