बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने पाकिस्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- जल्द ही हिंदू राष्ट्र बनाएंगे

बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने पाकिस्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- जल्द ही हिंदू राष्ट्र बनाएंगे
  • बाबा का पाकिस्तान पर बड़ा बयान
  • गुजरात दौरे पर बाबा धीरेंद्र शास्त्री
  • हिंदू राष्ट्र बनाएंगे- बाबा

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री इस बार भी अपने एक बयान की वजह से चर्चा में हैं। बाबा धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों गुजरात के दौरे पर है। जहां वह 10 दिनों तक प्रदेश के अलग-अलग शहरों में अपना दिव्य दरबार लगाएंगे। बीते दिन (26 मई) बाबा ने गुजरात के शहर सूरत में अपना दिव्य दरबार लगाया था जहां पर उन्होंने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र को लेकर बड़ा बयान दिया है।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने गुजरात के शहर सूरत में अपने दिव्य दरबार में कहा कि, जिस दिन भारत और गुजरात के हिंदू मस्तक पर तिलक लगाकर सड़क पर निकलने लगेंगे उस दिन देश हिंदू राष्ट्र बनने की राह पर निकल पड़ेगा, उसी दिन भारत हिंदू राष्ट्र बन जाएगा। बाबा ने अपने दिव्य दरबार में पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि, भारत के अलावा पाकिस्तान को भी जल्द ही हम हिंदू राष्ट्र बनाएंगे। उन्होंने पाकिस्तान द्वारा कब्जे किए गए पीओके को लेकर आगे कहा कि, पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) को राम और हिन्‍दुस्‍तान की जरूरत है। पाकिस्‍तान से पीओके संभल नहीं रहा है इसलिए अब उसे भारत को सौंप देना चाहिए। जिसे हम हिंदू राष्ट्र बनाएंगे।

'y' कैटेगरी सुरक्षा पर क्या कहा?

बता दें कि, हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा बाबा धीरेंद्र शास्त्री को 'y'कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई है। जिस पर बाबा शास्त्री ने कहा कि, मैं हर जगह हनुमंत कथा कर रहा हूं, आदिवासी इलाकों से लेकर जंगलों तक सनातन धर्म को बढ़ाने का काम कर रहा हूं जिसको देखते हुए केंद्र सरकार ने मुझे सुरक्षा दी है। बाबा ने आगे कहा कि, हमारे आस-पास न जाने कितने सनातनी विरोधी ताकतें घूम रही हैं। जिसे सावधान होने की जरूरत है।

गुजरात के इन चार शहरों में कार्यक्रम

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के गुजरात के चार शहरों में 7 जून तक कार्यक्रम होने वाला है। सूरत में दो दिन के कार्यक्रम करने के बाद वो अहमदाबाद, राजकोट और वडोदरा में जाएंगे, जहां पर बाबा धीरेंद्र शास्त्री हनुमंत कथा के साथ दिव्य दरबार भी लगाएंगे। वहीं बाबा का दरबार अहमदाबाद में 29 और 30 मई को लगेगा। जबकि पंडित धीरेंद्र शास्त्री 1 और 2 जून को राजकोट और 3 से 7 जून तक वडोदरा में हनुमंत कथा और अपना दिव्य दरबार लाएंगे।

बिहार दौरे को लेकर हुआ था बवाल

धीरेंद्र शास्त्री पर आरोप लगते रहते हैं कि वो एक किसी खास पार्टी को सपोर्ट करते हैं। जिसकी वजह से कई राजनीतिक दल उन्हें कई मौकों पर घेरते हुए नजर आते हैं। हाल ही में बाबा धीरेंद्र शास्त्री बिहार दौरे पर गए हुए थे। जहां पर उनका काफी विरोध हुआ था। बिहार सरकार में मंत्री तेजप्रताप यादव ने बाबा पर हिंदू, मुस्लिम करने का आरोप लगाया था और कहा था कि, अगर बाबा जी बिहार आ रहे हैं तो स्वागत है लेकिन हिंदू और मुस्लिम करेंगे तो उनको उल्टे पांव लौटना पड़ेगा। हालांकि बाबा के बिहार जाने के बाद मामला शांत रहा और भाजपा ने उनका जोरदार स्वागत किया था।

पार्टी को लेकर क्या कहा?

बीते दिन यानी 26 मई को सूरत में धीरेंद्र शास्त्री ने कथा के दौरान कहा, "मैं किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं आता हूं। धीरेंद्र शास्त्री सिर्फ एक ही पार्टी से जुड़ा है। वह पार्टी बजरंग बली की है।" उन्होंने गुजरात के लोगों को लेकर कहा, "गुजरात के लोगों से जीतना मुश्किल है। मैं गुजरात की धरती को नमन करता हूं। यहां के लोगों की दुनियाभर में पहुंच है। आप लोगों से जीतना मुश्किल होता है।"

Created On :   27 May 2023 4:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story