आर्यन खान ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए CBI कार्यालय पहुंचे समीर वानखेड़े

आर्यन खान ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए CBI कार्यालय पहुंचे समीर वानखेड़े
  • सीबीआई का एक्शन
  • समीर वानखेड़े से पूछताछ
  • आर्यन खान ड्रग्स मामला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले में सीबीआई ने मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को पूछताछ के लिए रविवार को फिर बुलाया है। सीबीआई ने शनिवार को भी उनसे पांच घंटे तक पूछताछ की थी। सीबीआई ने वानखेड़े पर आर्यन को कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के मामले में आरोपी बनाया है, और वानखेड़े के खिलाफ मामला भी दर्ज किया है। 3 अक्टूबर, 2021 को एनसीबी ने कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर कथित तौर पर ड्रग्स मामले में आर्यन को गिरफ्तार किया था।

इससे एक दिन पहले यानी शुक्रवार को ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में कथित रिश्वत मामले में सीबीआई की कार्रवाई के खिलाफ वानखेड़े ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, इस मामले में हाईकोर्ट 22 मई को सुनवाई करेगा। वानखेड़े की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने 22 मई तक रोक लगा रखी है।

आपको बता दें सीबीआई ने एक शिकायत के आधार पर वानखेड़े और चार अन्य के खिलाफ 11 मई को कथित आपराधिक साजिश और जबरन वसूली की धमकी के अलावा भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत रिश्वतखोरी से संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया था। 2021 के ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में पहले आर्यन का नाम था, बाद में उसके नाम को हटा दिया गया था।



हाईकोर्ट में एनसीबी की ओर पर्याप्त सबूत पेश न कर पाने के कारण आर्यन को तीन माह बाद जमानत मिली। सीबीआई ने आरोप लगाया कि एनसीबी के कुछ अधिकारियों ने आरोपियों को छोड़ने के बदले में रिश्वत लेने की साजिश रची थी। जिन्हें क्रूज से अरेस्ट किया गया था।



Created On :   21 May 2023 4:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story