मानसून की एंट्री के साथ जमकर बरसेंगे बादल, मध्यप्रदेश समेत देश के 25 अन्य राज्यों में भारी बारिश की संभावना

मानसून की एंट्री के साथ जमकर बरसेंगे बादल, मध्यप्रदेश समेत देश के 25 अन्य राज्यों में भारी बारिश की संभावना
  • रविवार को अलग-अलग राज्यों में बारिश बनी 16 लोगों की मौत का कारण
  • मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
डिजिटल डेस्क, भोपाल। लगातार तीन महीनों की तेज गर्मी के बाद देश के लगभग सभी राज्यों में मानसून एंट्री कर चुका है। कई जगह तो बारिश तबाही का कारण भी बनी हुई है। अब मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह के अंतिम कुछ दिनों जैसे इस हफ्ते के शुरुआती दो दिनों में भी मध्यप्रदेश समेत देश के 25 राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है।

इन 25 राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने के अंतिम सप्ताह के शुरुआती दो दिनों में मध्य प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मेघालय, झारखंड, उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़, कोंकण-गोवा, असम, नगालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, हरियाणा, पंजाब, पूर्वी राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, विदर्भ, केरल समेत तटीय कर्नाटक में भारी बारिश होने की संभावना है।

मध्य प्रदेश में भी होगी तेज बारिश

मानसून ने भले ही मध्य प्रदेश में एक सप्ताह की देरी से एंट्री मारी हो। लेकिन एंट्री के बाद से इसने पूरे प्रदेश को कवर कर लिया है। बीते रविवार को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 4 से 2 इंच तक बारिश हो गई। वहीं अब सोमवार को भी प्रदेश के छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट जिलों में अति बारिश होने का अलर्ट है। जहां 4 इंच से अधिक पानी गिर सकता है। जबकि राजधानी भोपाल, रायसेन, विदिशा, सीहोर, बैतूल, नर्मदापुरम, हरदा, नरसिंहपुर और सागर में हेवी रैन हो सकती है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

रविवार को बरिश बनीं मौत का कारण

रविवार को देश भर के कई राज्यों में भारी बारिश हुई, जहां पांच अलग-अलग राज्यों में बारिश 16 लोगों की मौत का कारण बनी। राजधानी दिल्ली में रेलवे स्टेशन पर बिजली का खंभा गिरने और करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई। जबकि राजस्थान में बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हुई और मुंबई में दो इमारतों के गिरने से छह लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। उत्तराखंड में तेज बारिश के चलते तीन लोगों और अयोध्या में दीवार गिरने से दो लोगों की मौत की खबर है।

Created On :   26 Jun 2023 7:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story