शराब घोटाला: अगली बार खुद पेश होने के वादे के साथ कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को दी नई तारीख, जमानत मिलने की उम्मीद

अगली बार खुद पेश होने के वादे के साथ कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को दी नई तारीख, जमानत मिलने की उम्मीद
  • वर्चुअली राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए केजरीवाल
  • अगली बार व्यक्तिगत रूप से पेश होने का वादा
  • 16 मार्च को होगी मामले पर अगली सुनवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शराब घोटाला मामले में घिरे सीएम अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में वर्चुअली पेश हुए। ईडी के 5 समन पर भी नहीं पेश होने के कारण केंद्रीय जांच एजेंसी ने कोर्ट में केजरीवाल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। 7 फरवरी को केजरीवाल के खिलाफ ईडी की शिकायत पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 17 फरवरी को सुनवाई के लिए पेश होने का निर्देश दिया था। इस दौरान कोर्ट ने कहा था कि प्रथम दृष्टया आप प्रमुख इसका अनुपालन करने के लिए 'कानूनी रूप से बाध्य' हैं। केजरीवाल ने आज कोर्ट को अगली बार खुद पेश होने का विश्वास दिलाया जिसके बाद उन्हें अगली तारीख दे दी गई।

16 मार्च को अगली पेशी

ईडी के पांच समन नजरअंदाज करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस संबंध में ईडी के शिकायत पर राउज एवेन्यू कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। कोर्ट ने वर्चुअली पेश होने का कारण पूछा जिसपर आप प्रमुख ने दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र और विश्वास मत का हवाला देते हुए फिजिकली उपस्थित होने में असमर्थता जताई। इसके साथ केजरीवाल ने कोर्ट से अगली तारीख देने का आग्रह किया और खुद पेश होने का वादा किया। आप प्रमुख के आग्रह को मानते हुए कोर्ट ने उन्हें सुनवाई के लिए 16 मार्च की तारीख दी।

विश्वास मत पर चर्चा आज

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कल विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया गया था। आज दिल्ली विधानसभा में इस प्रस्ताव पर चर्चा होगी। विश्वास मत प्रस्ताव पेश करते हुए केजरीवाल ने सदन में कहा था कि भारतीय जनता पार्टी आप विधायकों से संपर्क कर पाला बदलने के लिए 25-25 करोड़ रूपये ऑफर कर रही है। केजरीवाल ने दावा किया की भाजपा विधायकों से कह रही है कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा और आप की सरकार को गिरा दिया जाएगा।

Created On :   17 Feb 2024 6:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story