देशहित का मुद्दा: चीन और पाकिस्तान को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की दो टूक, आतंकवाद और अरुणाचल प्रदेश में बदले गए नामों पर भी दिए जवाब

चीन और पाकिस्तान को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की दो टूक, आतंकवाद और अरुणाचल प्रदेश में बदले गए नामों पर भी दिए जवाब
  • पाकिस्तान में बढ़ रहे आतंकवाद पर राजनाथ सिंह ने दिया जवाब
  • चीन की ओर से अरुणाचल में बदले गए नामों पर भी दिया जवाब
  • पाकिस्तान राजनाथ सिंह ने साफ दी हिदायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान और चीन के खिलाफ भारत की स्थिति को स्पष्ट किया है। राजनाथ सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि अगर पाकिस्तान भारत में अस्थिरता पैदा करेगा तो वह खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहे। वहीं, चीन की ओर से अरुणाचल प्रदेश के कई गांवों का नाम बदलने पर राजनाथ सिंह ने जवाब दिया।

पाकिस्तान को दी हिदायत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान और आतंकवाद के मुद्दे पर कहा, "मैं पाकिस्तान से अपेक्षा करता हूं अगर वे आतंकवाद का उपयोग करके भारत को अस्थिर करने की कोशिश करेंगे तो इसका खामियाजा भुगतना होगा। अगर पाकिस्तान को लगता है कि वह आतंकवाद पर काबू करने में असमर्थ हैं, नहीं कर सकते हैं तो पड़ोसी देश भारत का भी सहयोग प्राप्त करना चाहते हों तो भारत का सहयोग प्राप्त करें। भारत आतंकवाद को रोकने के लिए सहयोग करने के लिए तैयार है।"

चीन को दो टूक

राजनाथ सिंह ने LAC पर चीन द्वारा निर्माण और अरुणाचल प्रदेश के कई गांवों का नाम बदलने पर कहा, "LAC के उस पार जो उनकी जमीन है उसपर वे कुछ करते हैं, तो मैं इस संबंध में क्या कर सकता हूं। बॉर्डर के पास हमने भी काफी निर्माण किया है। लेकिन दोनों देशों की ओर से शांति स्थापित करने के प्रयास भी होने चाहिए।"

जमीन कब्जे पर रखी अपनी बात

राजनाथ सिंह ने चीन मुद्दे पर कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर कहा, "मैं नहीं कहना चाहता कि कांग्रेस के कार्यकाल में क्या हुआ था, कितने हज़ार वर्ग किलोमीटर जमीन चीन के कब्जे में गई। लेकिन मैं देश की जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के रहते हुए एक इंच ज़मीन पर भी कोई कब्ज़ा नहीं कर सकता, एक इंच भी ज़मीन जाने नहीं देंगे।"

Created On :   11 April 2024 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story