कार्रवाई: दिल्ली पुलिस ने डकैती की योजना बना रहे 11 अपराधियों को धरा

दिल्ली पुलिस ने डकैती की योजना बना रहे 11 अपराधियों को धरा
पुलिस ने दो राइफल, एक डबल बैरल बंदूक, तीन बंदूकें, देशी पिस्तौल और गोलियां बरामद की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में एक आभूषण की दुकान को लूटने की योजना बना रहे 11 अपराधियों को दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्‍जे से दो राइफल, एक डबल बैरल बंदूक, तीन बंदूकें, देशी पिस्तौल और गोलियां बरामद की हैं। आरोपियों की पहचान हरियाणा निवासी संजय कुमार, विजेंद्र जाट, विजय सिंह गुर्जर, जगत ठाकुर, जितेंद्र कुमार, रामकेश, सौरभ, परमवीर नेहरा, महिपाल पंवर, अमित जाट और सुमित अंतिल के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार उन्हें 29 अक्टूबर को विशेष सूचना मिली थी कि रात 11 बजे अपराधियों का एक समूह आभूषण की दुकानों में सशस्त्र डकैती करने के इरादे से अपने सहयोगियों से मिलने के लिए दीनपुर एक्सटेंशन में नई मस्जिद के पास इकट्ठा होगा। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम. हर्ष वर्धन ने कहा कि अपराधियों को अपराध को अंजाम देने से पहले पकड़ने के लिए इलाके में एक पुलिस टीम तैनात की गई थी।

डीसीपी ने कहा कि बाद के ऑपरेशन में सभी 11 आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ करने पर आरोपियों ने आभूषण की दुकानों में डकैती की योजना बनाना स्वीकार किया। अधिकारी ने कहा, "तलाशी लेने पर, पुलिस ने उनके तीन वाहनों से दो राइफल, एक डबल बैरल बंदूक, तीन देशी पिस्तौल और सात जिंदा कारतूस बरामद किए।"

पुलिस की यह कार्रवाई एक महीने से अधिक समय बाद हुई, जब एक 31 वर्षीय व्यक्ति ने जंगपुरा में एक आभूषण की दुकान में घुसकर 20 करोड़ रुपये से अधिक के सोने और हीरे के आभूषण लूट लिए और अगले दिन भागने से पहले 15 घंटे तक दुकान के अंदर छिपा रहा। बाद में आरोपी को छत्तीसगढ़ के एक गांव से गिरफ्तार कर लिया गया।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Nov 2023 2:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story