दिल्ली शराब घोटाला: गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान एससी ने कहा - 2 जून को करना होगा सरेंडर

गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान एससी ने कहा - 2 जून को करना होगा सरेंडर
  • गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर आज एससी में सुनवाई
  • केजरीवाल के जेल नहीं जाने वाले बयान का जिक्र
  • कोर्ट ने कहा - 2 जून को करना होगा सरेंडर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका की आज गुरुवार (16 मई) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। मामले पर सुनवाई के दौरान दिल्ली सीएम के जमानत अवधि को लेकर भी बहस छिड़ी। ईडी की तरफ से पेश एडिशनल सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने केजरीवाल के वापस जेल नहीं जाने के बयान का जिक्र किया। इस पर सुप्रीम अदालत ने साफ किया कि अंतरिम जमानत की अवधि खत्म होने पर केजरीवाल को 2 जून को खुद सरेंडर करना होगा।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई में देरी के चलते सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए 1 जून तक की अंतरिम जमानत दी है।

'हमारा आदेश साफ है' - एससी

शराब घोटाला मामले में गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के लिए ईडी की तरफ से कोर्ट में एएसजी तुषार मेहता पेश हुए। ईडी के वकील ने मामले पर सुनवाई के दौरान कहा कि अरविंद केजरीवाल की याचिका सुनवाई योग्य नहीं है। इसके अलावा उन्होंने अदालत में केजरीवाल के वापस जेल नहीं जाने वाले बयान का भी जिक्र किया। तुषार मेहता ने कहा कि केजरीवाल का बयान है कि अगर उनकी पार्टी को वोट दिया तो 2 जून को उन्हें जेल नहीं जाना पड़ेगा। इस पर अदालत ने कहा कि हम इसमें नहीं पड़ना चाहते हैं। गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करना होगा।

गिरफ्तारी के खिलाफ दाखिल याचिका की सुनवाई में देरी के कारण सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को 1 जूत तक अंतरिम जमानत देने का फैसला किया था। कोर्ट ने यह फैसला लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी प्रचार के लिए दिया था। जमानत मिलते ही केजरीवाल जोर शोर से चुनावी प्रचार में जुट गए हैं। इस कड़ी में आज वह इंडिया गठबंधन के लिए वोट मांगने यूपी के लखनऊ पहुंचे। यहां उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ एक ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की।

Created On :   16 May 2024 9:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story