एक्शन: ईडी ने 150 करोड़ रुपये के करुवन्नूर सहकारी बैंक घोटाले में 2 को किया गिरफ्तार 

ईडी ने 150 करोड़ रुपये के करुवन्नूर सहकारी बैंक घोटाले में 2 को किया गिरफ्तार 
  • ईडी का बड़ा एक्शन
  • करुवन्नूर सहकारी बैंक घोटाले में 2 को किया गिरफ्तार 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माकपा नेता पी.आर. अरविंदाक्षन और पूर्व बैंक अकाउंटेंट सी.के. जिलसे को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि 150 करोड़ रुपये के करुवन्नूर सर्विस को-ऑपरेटिव सोसाइटी बैंक घोटाले के सिलसिले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत पर मामला दर्ज किया गया है। ईडी ने केरल के त्रिशूर के इरिंजलाकुडा पुलिस स्टेशन में दर्ज एक एफआईआर के आधार पर पीएमएलए जांच शुरू की, जिसमें बैंक अधिकारियों द्वारा निजी व्यक्तियों की मदद से बैंक को धोखा देकर 150 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया था।

ईडी द्वारा किए गए तलाशी अभियान के बाद पता चला कि पी.सतीश कुमार ने अरविंदाक्षन के नाम पर सावधि जमा के माध्यम से 50 लाख रुपये की अपराध आय अर्जित की है। अरविंदाक्षन के बैंक खाते में भारी लेनदेन पाया गया है, जो जांच के दौरान सामने नहीं आया। पीएमएलए के तहत जांच के दौरान, यह पता चला कि जिलसे ने अपने परिवार के सदस्यों और कई अन्य लोगों के नाम पर ऋण लिया था, जिसकी कुल बकाया राशि 5.06 करोड़ रुपये है।

आरोपी जोड़ी को नामित पीएमएलए विशेष न्यायालय, एर्नाकुलम, केरल के समक्ष पेश किया गया। नामित अदालत ने गिरफ्तार व्यक्तियों की दो दिन की ईडी हिरासत दी है। इससे पहले इस मामले में ईडी ने 30 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी, जिसमें केरल के थेक्कडी में अपराध की कमाई से बनाया गया एक रिसॉर्ट भी शामिल था। मामले की आगे की जांच जारी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Sep 2023 2:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story