राजस्थान सूचना प्रौद्योगिकी के पूर्व संयुक्त निदेशक के घर छापेमारी में ईडी को मिले अहम दस्तावेज

राजस्थान सूचना प्रौद्योगिकी के पूर्व संयुक्त निदेशक के घर छापेमारी में ईडी को मिले अहम दस्तावेज
  • आईटीसी विभाग के पूर्व संयुक्त निदेशक पर शिकंजा
  • प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी
  • आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान के सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के एक पूर्व संयुक्त निदेशक पर शिकंजा कसते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में उन्‍हें गिरफ्तार करते हुए उनके जयपुर (राजस्थान) और आजमगढ़ (उत्तर प्रदेश) में दो आवासीय परिसरों में तलाशी अभियान चलाया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को कहा कि तलाशी अभियान के दाैैरान उन्‍हें कई महत्‍वपूर्ण दस्तावेज मिले।

तलाशी अभियान के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने संपत्तियों की बिक्री के दस्तावेज, विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए। ईडी ने यादव को 9 अगस्त को गिरफ्तार किया था। ईडी ने यादव के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एसीबी, राजस्थान पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर पीएमएलए जांच शुरू की।

एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि राजस्थान के सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग की यूआईडी शाखा में फाइल स्कैनिंग कार्य के दौरान तहखाने की एक अलमारी में दो बैग पाए गए, जिनमें 500 रुपये और 2000 रुपये की नगदी के रुप में 2.31 करोड़ रुपये बरामद हुए थे। वहीं एक किलोग्राम की एक सोने की ईंट भी जब्‍त की गई जिसकी कीमत 61.80 लाख रुपये है। एसीबी जयपुर ने उनके खिलाफ 1994 से 2023 की अवधि के दौरान 3.35 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति (डीए) अर्जित करने के आरोप में आरोप पत्र दायर किया। मामले में आगे की जांच जारी है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Aug 2023 12:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story