फेमस शायर मुनव्वर राणा को रखा गया वेंटिलेटर पर, अगले 72 घंटे है काफी क्रूशियल

फेमस शायर मुनव्वर राणा को रखा गया वेंटिलेटर पर, अगले 72 घंटे है काफी क्रूशियल

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भारत देश में संगीत और शायरी का कितना ज्यादा चलन है, यह तो आप सभी अच्छे से जानते हैं। ऐसे में सभी शायरी प्रेमियों के लिए एक दुखद खबर सामने आई है। हाल ही में मशहूर शायर मुनव्वर राणा की सेहत काफी बिगड़ गई है और उन्हें लखनऊ के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें आईसीयू वार्ड में शिफ्ट करके वेंटिलेटर पर रखा गया है। इस बात की जानकारी मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने देर रात 3:30 बजे अपने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करके दी। उन्होंने इस वीडियो में बताया कि उनके पिता की तबीयत कुछ दिनों से बिगड़ती ही जा रही थी, जिसके कारण उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अगर डॉक्टर्स की माने तो मुनव्वर जी के लिए अगले 72 घंटे काफी क्रूशियल साबित हो सकते हैं।

सर्जरी के बाद भी रखा गया वेंटिलेटर पर

मुनव्वर की बेटी और सपा नेता सुमैया राणा ने बताया कि डायलिसिस के दौरान उनके पिता के पेट में दर्द था, इसके चलते डॉक्टर ने उन्हें एडमिट कर लिया और सीटी स्कैन करने पर पता चला कि उनके गॉल ब्लैडर में समस्या है। इसी समस्या के कारण उनकी सर्जरी भी की गई। लेकिन तबियत में सुधार ना होने के कारण डॉक्टर्स ने उन्हें वेंटिलेटर पर रख दिया हैं। उनके इंफेक्शन को कम करने की कोशिश की जा रही है। सभी डॉक्टर्स ने राणा के लिए अगले 72 घंटे काफी अहम बताए हैं।

मुनव्वर राणा कौन हैं?

मुनव्वर राणा काफी फेमस शायर और कवि हैं। वह कई भाषाओं में लिखते है, जैसे- हिंदी, अवधी, उर्दू, आदि। उन्होंने कई अलग-अलग स्टाइल्स में अपनी गजलें पब्लिश की हैं। राणा जी को उर्दू साहित्य के लिए साल 2014 में साहित्य अकादमी अवॉर्ड मिला और साल 2012 में माटी रतन सम्मान से उन्हें सम्मानित किया था। हालांकि, राणा जी ने एक साल बाद मिले अकादमी अवॉर्ड को लौटा दिया था। इसी के साथ ही उन्होंने बढ़ते इंटोलरेन्स के कारण कभी भी सरकारी अवॉर्ड ना लेने का फैसला भी किया था।

मुनव्वर जी की फेमस शायरी

किसी को घर मिला हिस्से में या कोई दुकान आई।

मैं घर में सबसे छोटा था, मेरे हिस्से में मां आई।।

Created On :   25 May 2023 3:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story