महाराष्ट्र में बड़ा हादसा: डोंबिवली की केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से लगी भीषण आग, पांच मजदूर घायल, राहत व बचाव कार्य जारी

डोंबिवली की केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से लगी भीषण आग, पांच मजदूर घायल, राहत व बचाव कार्य जारी
  • डोंबिवली की केमिकल फैक्ट्री में बड़ा हादसा
  • वायरल फटने से लगी भीषण
  • दमकल विभाग की गाड़ियों द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिश जारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के डोंबिवली में बड़ा हादसा हुआ है। यहां के एमआईडीसी इलाके में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से आग लग गई। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि इसके आसपास स्थित बिल्डिंगों के शीशे टूट गए हैं। इस घटना में करीब 5 मजदूर घायल हुए हैं। वहीं कंपनी के पास खड़ी गाड़ियों को भी नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक अभी भी कंपनी में छोटे-छोटे धमाके हो रहे हैं। दमकल विभाग की चार गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं, आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। हादसे में कितना नुकसान हुआ है, इसकी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

फैक्ट्री में वायरल में विस्फोट की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि दूर-दूर तक इसके झटके महसूस किए गए। वहीं आसमान में उठते काले धुंए की गुब्बारों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी भीषण है। जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट एमआईडीसी फेज-2 इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में हुआ है। कंपनी का नाम अभी पता नहीं चल पाया है। लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ब्लास्ट एमआईडीसी इलाके मं अमोधन नाम की केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से हुआ है।

इस घटना पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने कहा, "डोंबिवली एमआईडीसी में अमुदान केमिकल कंपनी में बॉयलर फटने की घटना दुखद है। घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है और अधिक एम्बुलेंस तैयार रखी गई हैं। मैंने कलेक्टर से चर्चा की है और वे भी 10 मिनट के भीतर मौके पर पहुंच रहे हैं। एनडीआरएफ, टीडीआरएफ, फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाया गया है। मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

एनसीपी (शरद गुट) के रोहित पवार ने बताया, "डोंबिवली में एक केमिकल कंपनी में आग लगने की घटना बेहद भीषण है यह भी खबर है कि कुछ कार्यकर्ता घायल हुए हैं और मैं प्रार्थना करता हूं कि वे सभी जल्द ही ठीक हो जाएं। हालांकि प्रशासन की ओर से इस आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन यह पता लगाना जरूरी है कि आग लगने और मजदूरों की जान लेने की ऐसी घटनाएं बार-बार क्यों होती हैं और उचित कदम उठाए जाएं।"

Created On :   23 May 2024 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story