ऑपरेशन कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के कोकेरनाग में 100 घंटे से जारी है गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर के कोकेरनाग में 100 घंटे से जारी है गोलीबारी
  • दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में गोलीबारी
  • पांचवें दिन से गोलीबारी जारी
  • पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण गोलीबारी रविवार को पांचवें दिन भी जारी रही। आतंकवादियों के एक समूह को खत्म करने के एक साहसी प्रयास में, चार बहादुर सुरक्षा बल के जवानों ने सर्वोच्च बलिदान दिया है, इसमें एक कर्नल, एक मेजर और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक उपाधीक्षक शामिल हैं।

ऑपरेशन 100 घंटे से अधिक समय से चल रहा है। दुर्गम भूभाग और घने पत्ते आतंकवादियों को एक आदर्श आश्रय प्रदान करते हैं। इस खतरे से सीधे निपटने के लिए, गुफाओं के ठिकानों पर विस्फोट करने के लिए हथियारबंद ड्रोन सहित अत्याधुनिक हथियार तैनात किए गए हैं।

लेकिन जोखिम बहुत बड़ा है और सुरक्षा बल अत्यधिक सावधानी के साथ आगे बढ़ रहे हैं, ताकि कोई और हताहत न हो। एक अधिकारी ने कहा, "यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाता है कि आतंकवादियों को बिना किसी अतिरिक्त क्षति के मार गिराया जाए।"

अनंतनाग ऑपरेशन कश्मीरमें सबसे लंबे समय तक चलने वाले सैन्य अभियानों में से एक बन गया है, लेकिन सुरक्षा बल गाडूल हिल के चुनौतीपूर्ण इलाके में छिपे आतंकवादी ठिकानों को खत्म करने के मिशन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इनपुट से पता चलता है कि इस क्षेत्र में दो से तीन आतंकवादी छिपे हो सकते हैं, जिनमें दो लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादी भी शामिल हैं, उनमें स्वयंभू लश्कर कमांडर उजैर खान भी शामिल है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, "हमारी सेनाएं उजैर खान सहित एलईटी के दो आतंकवादियों को घेरने में दृढ़ संकल्प के साथ जुटी हुई हैं।"

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Sep 2023 8:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story