मौसम की मार से टमाटर की कीमतों में भारी उछाल

मौसम की मार से टमाटर की कीमतों में भारी उछाल
कीमतों में भारी उछाल आया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जहां मानसून आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं टमाटर की बढ़ती कीमतों ने लोगों को रुला दिया है। बता दें, कि देशभर में मौसम की मार से टमाटर की कीमतों में भारी उछाल आया है। अचानक से कीमताें में आई तेजी से दिल्‍ली की आजादपुर मंडी सहित कई स्थानों पर टमाटर 80 से 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक बेचा जा रहा है। टमाटर की बढ़ी कीमतों पर थोेक व्यापारियों का कहना है कि यह उत्तर भारत के विभिन्न क्षेत्रों में आई भारी वर्षा के कारण हुआ है। बारिश ने टमाटर की फसल को बर्बाद कर दिया है। जिससे कीमतों में भारी उछाल आया है।

आजादपुर मंडी में थोक व्यापारी महेश ने कहा कि इन बढ़ती कीमतों से लोगों को काफी परेशानी आ रही है। इसके लिए उन्‍हाेंने हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों से सीमित आपूर्ति को जिम्मेदार ठहराया वहीं, पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में सब्जी विक्रेता श्याम लाल ने कहा कि कीमतों में वृद्धि के कारण बिक्री में काफी गिरावट आई है।

टमाटर अदरक और अन्य सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं। हमें भी मंडियों से सीमित स्टॉक खरीदना पड़ता है, क्योंकि अब ग्राहक कम हैं। इसमें हमारा मुनाफा भी न के बराबर है। एक खरीदार कुलदीप शर्मा ने कहा कि टमाटर जैसी आम तौर पर उपयोग की जाने वाली सब्जियों की कीमतों में अचानक वृद्धि से बजट पूरी तरह से बिगड़ गया है।

वहीं एक अन्य खरीदार, राजेंद्र ने बताया कि वह अपने परिवार में कमाने वाले अकेले हैं, अन्य खर्चों को पूरा करने के अलावा, टमाटर की आसमान छूती कीमतों ने उन्‍हें आहत किया है। टमाटर की बढ़ती कीमतों के साथ अन्‍य सब्जियाें के भाव भी बढ़े हैं। करेला और परवल 60-70 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। तोरई और भिंडी बाजार में 45 से 50 रुपये प्रति किलो तक बिक रही है। वहीं अदरक की कीमत अब 400 रुपये प्रति किलो है। इस बीच आलू 20 से 25 रुपये प्रति किलो के भाव पर उपलब्ध है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Jun 2023 11:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story