34 डिग्री पर श्रीनगर में मौसम का अब तक का सबसे गर्म दिन

34 डिग्री पर श्रीनगर में मौसम का अब तक का सबसे गर्म दिन
At 34 degrees, Srinagar records season's highest temperature so far
डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में लगातार गर्म और शुष्क मौसम के बीच, श्रीनगर में इस मौसम का सबसे अधिक तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम कार्यालय ने गुरुवार को ये जानकारी दी।

मौसम कार्यालय ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान गर्म और शुष्क मौसम जारी रहने की संभावना है।

इसमें कहा गया, श्रीनगर में कल (बुधवार) अधिकतम तापमान बढ़कर 34 डिग्री सेल्सियस हो गया, जो इस मौसम का अब तक का सबसे अधिक तापमान है। श्रीनगर में अधिकतम तापमान का पिछला रिकॉर्ड 3 जून, 2018 को 35 डिग्री था।

मौसम कार्यालय के अनुसार, श्रीनगर में उच्चतम तापमान का सर्वकालिक रिकॉर्ड 29 जून 1978 को दर्ज किया गया था जो 37.8 डिग्री था।

इस बीच, गुरुवार को श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 20.5, पहलगाम में 11.3 और गुलमर्ग में 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लद्दाख क्षेत्र के कारगिल में 13.4 और लेह में 5.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

जम्मू में न्यूनतम तापमान 27.8, कटरा में 27.2, बटोटे में 21.1, बनिहाल में 19.8 और भद्रवाह में 20 डिग्री दर्ज किया गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jun 2023 11:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story