राम मंदिर: अयोध्या में दूसरे दिन भी उमड़ रहा है भारी जनसैलाब, रामलला के दर्शन के लिए लालायित दिख रहे हैं भक्त

अयोध्या में दूसरे दिन भी उमड़ रहा है भारी जनसैलाब, रामलला के दर्शन के लिए लालायित दिख रहे हैं भक्त

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 22 जनवरी को रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के बाद मंदिर आम लोगों के लिए खुल गया है। प्राण-प्रतिष्ठा के अगले दिन लगभग 5 लाख लोगों ने भगवान के दर्शन किए। सुगम दर्शन और व्ययवस्था बनाए रखने के लिए मंदिर परिसर में लगभग 8000 पुलिस बल तैनात थी। आज भी राम मंदिर में बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। सुबह से ही परिसर में रामभक्तों का तांता लगा हुआ है। परिसर में इंतजामों को देख रहे आईजी ने लोगों से धैर्य और व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने बताया कि शासन की तरफ से रामलला के दर्शन करने आ रहे सभी भक्तों के लिए समुचित व्यवस्थाएं की गई है। साथ ही पुलिस अधिकारी लगातार भ्रमण कर के व्यवस्थाएं सुनिश्चित करा रहे हैं।

दर्शन के लिए लाइन और चैनलिंग में सुधार

मीडिया से बात करते हुए उत्तर प्रदेश के स्पेशल एडीजीएलओ प्रशांत कुमार ने कहा कि भारी संख्या में लोग आ रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें और प्रमुख गृह सचिव को व्यवस्थाओं को देखने के लिए शासन की तरफ से भेजा गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि भीड़ के बेहतर मैनेजमेंट के लिए लाइन सिस्टम में सुधार किया गया है। इसके अलावा दर्शन के लिए चैनल बना दिया गया है ताकि दर्शन के लिए आने वाले भक्तों की भारी भीड़ को बेहतर ढंग से मैनेज किया जा सके।

आईजी ने लोगों से की यह अपील

समाचार एजेंसी एएनआई के माध्यम से अयोध्या के आईजी प्रवीण कुमार ने लोगों से विशेष अपील की है। प्रवीण कुमार ने कहा कि भीड़ लगातार है और कतार बद्ध रूप से सभी भक्तों को दर्शन कराया जा रहा है। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वृद्ध और शारीरिक रूप से दिव्यांग लोगों से दो हफ्ते बाद अयोध्या आने का प्लान बनाए। भीषण ठंड को देखते हुए भी यह उन लोगों के लिए बेहतर रहेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि भक्त उत्साह के साथ आएं लेकिन, अधीर न हो। मंदिर अब सदा के लिए है तो सभी को दर्शन करने का मौका मिलेगा इसीलिए धैर्य बनाए रखें।

Created On :   24 Jan 2024 3:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story