जम्मू-कश्मीर एलजी ने अमरनाथ यात्रा 2023 की औपचारिक शुरुआत के लिए पूजा में लिया भाग

जम्मू-कश्मीर एलजी ने अमरनाथ यात्रा 2023 की औपचारिक शुरुआत के लिए पूजा में लिया भाग
J&K L-G attends 'Pratham Puja' to mark ceremonial beginning of Amaranth Yatra 2023
डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा ने शनिवार को अमरनाथ यात्रा 2023 की औपचारिक शुरुआत के लिए प्रथम पूजा में भाग लिया।

सिन्हा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूजा में शामिल हुए। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उपराज्यपाल ने सभी के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना की है।

श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) हर साल ज्येष्ठ पूर्णिमा के अवसर पर पवित्र अमरनाथ गुफा में प्रथम पूजा का आयोजन करता है।

उपराज्यपाल ने कहा कि दुनियाभर के लाखों भक्तों के लिए बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा की तीर्थयात्रा जीवन का सपना होती है। आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि तीर्थयात्रियों के आराम और देखभाल के लिए सबसे अच्छी व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे और अन्य सुविधाओं में सुधार लाने के लिए पिछले कुछ वर्षों में समर्पित प्रयास किए गए हैं।

उपराज्यपाल ने कहा कि श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए मेहनत कर रहे हैं कि यात्रा के दौरान भक्तों की जरूरतों का ध्यान रखा जाए। हम तीर्थयात्रियों के लिए बेहतर सुविधाओं और सेवाओं के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। सिन्हा ने 1 जुलाई से शुरू होने वाली तीर्थयात्रा के सफल संचालन के लिए स्थानीय निवासियों के अत्यधिक योगदान को भी स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि इससे आजीविका के अवसर भी बढ़ेंगे और स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा मिलेगा।

एक जुलाई से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा 62 दिनों तक चलेगी। यात्रा दोनों मार्गों अनंतनाग जिले के पहलगाम ट्रैक और गांदरबल जिले के बालटाल से एक साथ शुरू होगी और 31 अगस्त को समाप्त होगी। प्रथम पूजा अनुष्ठानों में एसएएसबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनदीप कुमार भंडारी, श्राइन बोर्ड के सदस्य, एसएएसबी, सेना और लेफ्टिनेंट गवर्नर सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारियों सहित अन्य शामिल हुए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Jun 2023 10:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story