राम मंदिर: रामलला के दर्शन को उमड़ रहे लाखों भक्त, भीषण ठंड में भी लग रही है लंबी कतारे, हो रही है करोड़ों की चढ़ोत्तरी

रामलला के दर्शन को उमड़ रहे लाखों भक्त, भीषण ठंड में भी लग रही है लंबी कतारे, हो रही है करोड़ों की चढ़ोत्तरी
  • रामलला के दर्शन को उमड़ रहे लाखों भक्त
  • भीषण ठंड में भी लग रही है लंबी कतारे
  • हो रही है करोड़ों की चढ़ोत्तरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला विराजमान हुए। इसके बाद से ही अयोध्या में भक्तों का तांता लगा हुआ है। राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के 11 दिन बीत चुके हैं। इन 11 दिनों में 25 लाख श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर चुके हैं। इस दौरान रामलला को हर दिन चढ़ावा के तौर 1 करोड़ रुपये में मिले हैं। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मुताबिक, पिछले 10 दिनों में दान पेटियों में करीब 8 करोड़ जमा हुए हैं। साथ ही, रामलला को 3.50 करोड़ रुपये ऑनलाइन के जरिए चढ़ावा मिला है।

रामलला की गर्भगृह के सामने पथ के पास चार बड़े आकार की दान पेटियां रखी गई हैं। जिनमें श्रद्धालु अपनी श्रृद्धा के अनुसार दान कर रहे हैं। ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता के मुताबिक, 10 कम्प्यूटरीकृत काउंटरों पर भी भक्त दान कर रहे हैं। इन काउंटरों पर कर्मचारियों को भी नियुक्त किया गया है। दान राशि का हिसाब ये सभी कर्मचारी हिसाब ट्रस्ट कार्यालय में जमा करते हैं।

सीसीटीवी के अंदर होती है पैसे की गिनती

इसके अलावा 14 कर्मचारियों की टीम चार दान पेटियों में आए चढ़ावे की गिनती करते हैं। इनमें 11 बैंक कर्मचारी और तीन मंदिर ट्रस्ट के लोग शामिल हैं। गुप्ता ने बताया कि दान राशि जमा करने से लेकर गिनती तक के सारे काम सीसीटीवी की निगरानी में किए जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में ठंड का सितम जारी है। लेकिन, रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ हर रोज अयोध्या पहुंच रही है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले बुधवार तक यूपी के बड़े इलाके में घना कोहरा छाया रहेगा। राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के चलते 31 जनवरी से 2 फरवरी तक बारिश होने की संभावना है।

सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़

मंदिर प्रशासन ने बताया कि रामलला की मूर्ति की श्रृंगार आरती सुबह 4.30 बजे शुरू होती है। इसके बाद सुबह 6.30 बजे मंगल प्रार्थना होती है। इसके बाद भक्तों के लिए सुबह 7 बजे मंदिर के दरवाजे खोले जाते हैं। हाड़ कपा देने वाली ठंड में भी भक्तों का बड़ा हुजूम राम मंदिर सामने सुबह ही दिखाई देने लगती है। रामलला के दर्शन के लिए सुबह से ही मंदिर के सामने लंबी कतारे देखी जा रही है।

Created On :   1 Feb 2024 5:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story