एलजी ने किया यमुना तट का दौरा, कहा- हथनी कुंड में पानी जमा नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह बैराज है

एलजी ने किया यमुना तट का दौरा, कहा- हथनी कुंड में पानी जमा नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह बैराज है

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने स्थिति और एजेंसियों की तैयारियों का आकलन करने के लिए बुधवार को यमुना नदी के तटों का दौरा किया। केंद्रीय जल आयोग के जेई दीपक सागर ने उन्हें बताया कि रात नौ बजे यमुना का जलस्तर 207.95 मीटर दर्ज किया गया। यमुना में लगातार बढ़ रहे पानी ने इसके किनारे के इलाकों के निवासियों की रातों की नींद हराम कर दी है।

स्थिति का आकलन करने के लिए क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए, सक्सेना ने कहा कि किसी भी आपात स्थिति में सहायता के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमें पहले से ही तैनात की गई थीं। उन्होंने कहा, "मैं शहर के लोगों से अपील करता हूं कि वे घबराएं नहीं... जो लोग बाढ़ वाले इलाकों में फंसे हुए हैं। हम उनकी मदद के लिए यहां हैं। एनडीआरएफ की टीम सभी जिलों में लोगों की सहायता करेगी और मैंने लोगों से राहत शिविर की ओर जाने का भी अनुरोध किया है।" उपराज्यपाल ने यह भी कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए इंतजाम करने के लिए जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों (डीसीपी) को जानकारी दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में हथनी कुंड बैराज में पानी जमा नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह बांध नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में दो बैराज हैं - एक आईटीओ पर और दूसरा अलग-अलग स्थानों पर, जहां पानी जमा नहीं किया जा सकता, बल्कि छोड़ना पड़ता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 July 2023 3:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story