हिरासत में मौत: मुख्तार अंसारी की तरह जेल में मरने वालों की है लंबी लिस्ट, हिरासत में मौत की नींद सोने वाले कुख्यात अपराधियों की कहानी

मुख्तार अंसारी की तरह जेल में मरने वालों की है लंबी लिस्ट, हिरासत में मौत की नींद सोने वाले कुख्यात अपराधियों की कहानी
  • मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत
  • हिरासत में कई अपराधियों की हो चुकी है मौत
  • जानिए टिल्लू ताजपुरिया से शहाबुद्दीन के मौत की कहानी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। बाहुबली नेता और पूर्वांचल में धाक रखने वाले अपराधी मुख्तार अंसारी की गुरुवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी के बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी गुरुवार शाम अचानक बेहोश हो गए। इसके बाद आनन-फानन में उन्हें बांदा के मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब किसी बड़े अपराधी या बाहुबली नेता की जेल में मौत हुई है। इससे पहले भी कई गैंगस्टर और अपराधियों की जेल में मौत हो चुकी है। कभी बीमारी तो कभी गैंगवार इन अपराधियों के जेल में मौत का कारण बना है। यही नहीं देश की सबसे सुरक्षित जेल माने जाने वाली तिहाड़ जेल में भी बंद अपराधियों की मौत कैद के दौरान हो चुकी है।

टिल्लू ताजपुरिया

रोहिणी कोर्ट में शूटआउट करवाने का आरोपी और कुख्यात गैंगस्टार टिल्लू ताजपुरिया की तिहाड़ जेल में ही मौत हो गई थी। गैंगवार में जान गंवाने वाले टिल्लू ताजपुरिया पर उसी जेल में बंद बदमाश योगेश टुंडा ने लोहे की रॉड से हमला किया था। पिछले साल 2 मई को इस कुख्यात गैंगस्टर की गैंगवार में बहुत बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। कई मामलों में आरोपी टिल्लू ताजपुरिया को पुलिस ने 2016 में ही गिरफ्तार कर लिया था।

राजू भाटी

हरियाणा में फरीदाबाद की नीमका जेल में बंद गैंगस्टर राजू भाटी की भी जेल में ही मौत हो गई थी। अस्पताल में इलाज के दौरान मथुरा जिला के हुसैनी शेरगढ़ के रहने वाले गैंगस्टर की मौत हो गई थी। राजू भाटी के पेट में इंफेक्शन हो गया था। लूट, डकैती और हत्या सहित गैंगस्टर राजू पर कुल 30 मुकदमे दर्ज थे।

प्रिंस तेवतिया

तिहाड़ जेल में टिल्लू ताजपुरिया की हत्या से कुछ ही दिन पहले कुख्यात बिश्नोई गैंग के सदस्य प्रिंस तेवतिया की भी गैंगवार में हत्या कर दी गई थी। पिछले साल अप्रैल में विरोधी गैंग के बदमाशों ने प्रिंस पर धारदार चाकू से करीब छह बार वार कर दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रिंस तेवतिया के खिलाफ विभिन्न थाने में 16 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज थे।

शहाबुद्दीन

तिहाड़ जेल में बंद सिवान के पूर्व सांसद और बाहुबली शहाबुद्दीन की भी कैद के दौरान ही मौत हो गई थी। 2021 में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए शहाबुद्दीन को दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान ही शहाबुद्दीन की अस्पताल में मौत हुई थी। बिहार के कुख्यात अपराधी और बाहुबली नेता शहाबुद्दीन के खिलाफ हत्या और अपहरण के करीब 39 मामले दर्ज थे।

मुन्ना बजरंगी

माफिया और नेता मुख्तार अंसारी के गैंग में शामिल होने वाले मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उत्तर प्रदेश के इस कुख्यात गैंगस्टर को बागपत जेल में ही बंद दूसरे अपराधी सुनील राठी ने गोली मारी थी। मुन्ना बजरंगी पर हत्या, लूट और रंगदारी जैसे कई मामले दर्ज थे। विभिन्न थानों में बजरंगी के खिलाफ करीब 40 आपराधिक मामले दर्ज थे।

Created On :   29 March 2024 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story