देश: गुरुग्राम में शराब की खपत नई ऊंचाई पर पहुंची : आबकारी अधिकारी

गुरुग्राम में शराब की खपत नई ऊंचाई पर पहुंची : आबकारी अधिकारी
  • जिले में पिछले छह महीनों में शराब की 1,518 करोड़ रुपये की खपत दर्ज की गई है
  • अधिकारियों ने कहा कि केवल छह महीने में यह उल्लेखनीय वृद्धि है

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। गुरुग्राम के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों में शराब की बिक्री में भारी वृद्धि देखी गई है। जिले में पिछले छह महीनों में शराब की 1,518 करोड़ रुपये की खपत दर्ज की गई है। यह बात अधिकारियों ने कही। गुरुग्राम आबकारी विभाग द्वारा संकलित नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि जिले में लोग हर महीने 300 करोड़ रुपये की शराब और बीयर गटक रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि केवल छह महीने में यह उल्लेखनीय वृद्धि है। उप उत्पाद एवं कराधान आयुक्त (पश्चिम), अमित भाटिया ने मीडिया से कहा, "पूर्व और पश्चिम क्षेत्रों में शराब की बिक्री के साथ जिले में शराब और बीयर की खपत में वृद्धि हुई है, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 20 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि है।"

उन्होंने कहा, "राजस्व में वृद्धि के कई कारक हैं। इनमें उच्च सामाजिक स्वीकार्यता और उपभोक्ताओं के बीच जीवनस्तर में सुधार शामिल है। इन सबका शराब की बिक्री पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।" गुरुग्राम जिले को चार क्षेत्रों में विभाजित किया गया है, और हाल ही में हुई नीलामी में दिल्ली की नई उत्पाद शुल्क नीति को रद्द किए जाने के बाद ग्राहकों की बढ़ती मांग के कारण कड़ी प्रतिस्पर्धा हुई, जिससे क्षेत्रों में लाइसेंस शुल्क 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया।

--आईएएनएस

एसजीके

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Dec 2023 3:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story