मध्य प्रदेश : सूदखोरों की प्रताड़ना बर्दाश्त न कर पाने पर इंदौर के मसाला व्यापारी ने की आत्महत्या (लीड-1)

मध्य प्रदेश : सूदखोरों की प्रताड़ना बर्दाश्त न कर पाने पर इंदौर के मसाला व्यापारी ने की आत्महत्या (लीड-1)
  • 35 वर्षीय वीरेंद्र सेन ने की आत्महत्या
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की व्यापारिक राजधानी इंदौर में एक मसाला व्यापारी ने सूदखोरों द्वारा परेशान किए जाने का खुलासा करने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। मृतक की पहचान 35 वर्षीय वीरेंद्र सेन के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, मूसाखेड़ी इलाके में अपने घर के अंदर फांसी लगाकर जान देने से पहले, मसाला व्यापारी ने पांच पेज का सुसाइड नोट लिखा और इंदौर पुलिस आयुक्त को अपनी शिकायतों का विवरण देते हुए एक वीडियो भी बनाया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में मसाला व्यापारी उन तीन ऋणदाताओं के कारण अपनी लंबी परेशानी के बारे में बताते हुए रोते हुए दिखाई दे रहा है, जिनसे उसने 2016 में एक लाख रुपये उधार लिए थे। उसे यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उसके पास मूल राशि और 10 प्रतिशत ब्याज भी है, लेकिन ऋणदाता अभी भी उसे चार-पांच लाख रुपये और देने के लिए कह रहे हैं और परेशान कर रहे हैं।

मसाला व्यापारी ने कहा, "मैंने उनका कर्ज़ चुकाने के लिए अपनी दुकान बेच दी, लेकिन फिर भी वे कई और लोगों पर दबाव बना रहे हैं। मैंने सब कुछ खो दिया और यहां तक कि मैं पिछले साल से अपने दो बच्चों की स्कूल फीस भी नहीं भर पा रहा हूं।" उन्होंने यह भी कहा कि तीन व्यक्तियों - शंकर शर्मा, सुनील रायकवार और राजू पाल ने उनके खिलाफ दो मामले दर्ज कराए हैं।

दिल दहला देने वाले वीडियो में सेन को यह कहते देखा गया, "मेरे पास एक वकील की फीस देने के लिए भी पैसे नहीं हैं। मेरे पास अपना जीवन खत्‍म करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है और मैं आपसे (पुलिस आयुक्त) आग्रह करता हूं कि मेरी मौत के बाद मेरे परिवार को परेशान न करें।" मसाला व्यापारी के परिवार में बुजुर्ग माता-पिता, पत्‍नी और 15 और 12 साल के दो बच्चे हैं। इंदौर पुलिस ने मंगलवार शाम को पाल, रायकवार और शर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है और तीनों को हिरासत में ले लिया है। यह चौंकाने वाली घटना 13 जुलाई को भोपाल में ऑनलाइन ऋण ऐप घोटालेबाजों द्वारा लंबे समय तक उत्पीड़न के कारण अपने दो बेटों (8 और 3 साल की उम्र) को जहर देने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या करने के बाद एक जोड़े की मौत के लगभग दो सप्ताह बाद हुई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 July 2023 3:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story