ट्रेन हादसा: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में बड़ा रेल हादसा, हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में बड़ा रेल हादसा, हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल
  • आंध्र प्रदेश के विजयनगरम बड़ा हादसा
  • दो यात्री ट्रेनों की टक्कर में 13 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, विजयनगरम। आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में रविवार (29 अक्टूबर) को दो पैसेंजर ट्रेनों में टक्कर हो गई। जिसकी वजह से 13 लोगों की मौत हुई है, जबकि 40 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं। मृतकों के लिए मुआवजे का एलान किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस हादसे पर दुख जताया है।

रेलवे ने बताया है कि ट्रेन हादसे में शामिल ट्रेनों के नाम 08532 विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर और 08504 विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर स्पेशल है। इस टक्कर की वजह से कई सारी ट्रेनों के रूट बदल दिया गया है। जिस लाइन पर ये ट्रेन हादसा हुआ है, उसे हावड़ा-चेन्नई लाइन के तौर पर जाना जाता है। फिलहाल रेलवे ट्रैक को साफ करने का काम किया जा रहा है ताकि अन्य ट्रेनों की आवाजाही हो सके।

ट्रैक साफ करने में जुटे मजदूर

आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे पर ईस्ट कोस्ट रेलवे के सीपीआरओ विश्वजीत साहू ने कहा, "ट्रैक का बहाली का काम किया जा रहा है। लोगों को रेस्क्यू करने का काम कल रात 12 बजे तक पूरा हो गया था। 11 लोगों की मौत हुई है, 50 के आस-पास लोग घायल हुए हैं। रेलवे ट्रैक की बहाली का काम आज शाम 4 बजे तक पूरा होने की उम्मीद है।"

हेल्पलाइन नंबर जारी

ट्रेन हादसे के बाद विजयनगरम जिले की डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर के जरिए अपने ऑफिस में एक कंट्रोल रूम तैयार किया गया है। इस कंट्रोल रूम का टोल-फ्री नंबर 9493589157 है। इसके अलावा यात्रियों के परिजनों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 8978080006 भी जारी किया गया है ताकि वो अपने लोग का पता लगा सके।

मृतकों के परिजनों को मिलेंगे मुआवजे

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि सरकार ने रेल हादसे के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल को दो लाख रुपये और मामूली रूप से घायल को 50,000 रुपये मुआवजे के तौर पर दिए जाएंगे।

Created On :   30 Oct 2023 2:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story