मणिपुर: इंफाल में भीड़ ने हथियार छीनने की कोशिश की, पुलिस ने हवा में गोलियां चलाईं, कर्फ्यू में ढील रद्द

इंफाल में भीड़ ने हथियार छीनने की कोशिश की, पुलिस ने हवा में गोलियां चलाईं, कर्फ्यू में ढील रद्द
  • मणिपुर में तनाव जारी
  • राजधानी इंफाल में भीड़ ने हथियार छीनने की कोशिश की

डिजिटल डेस्क, इंफाल। मणिपुर के टेंगनौपाल जिले के सीमावर्ती मोरेह में संदिग्ध उग्रवादियों द्वारा एक उपमंडलीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) की हत्या के खिलाफ मंगलवार से आंदोलन कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने बुधवार शाम को मणिपुर की राजधानी में हवा में गोलीबारी की। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को इंफाल से 110 किमी दक्षिण में मोरेह में संदिग्ध उग्रवादियों द्वारा एसडीपीओ चिंगथम आनंद कुमार की गोली मारकर हत्या करने के बाद से इंफाल और अन्य स्थानों पर बड़ी संख्या में पुरुष और महिलाएं आंदोलन कर रहे हैं।

भीड़ सुरक्षा बलों के साथ भिड़ गई और कथित तौर पर हथियारों और गोला-बारूद की मांग करते हुए इंफाल पश्चिम जिले में राजभवन और मुख्यमंत्री कार्यालय के करीब मणिपुर राइफल्स परिसर को घेरने का प्रयास किया। अधिकारी ने कहा, "भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों ने पहले लाठीचार्ज किया और फिर हवा में गोलियां चलाईं। झड़प में कुछ नागरिकों को मामूली चोटें आईं।"

इंफाल पश्चिम जिला प्रशासन ने राजधानी में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू में ढील की अवधि रद्द कर दी है। जिला प्रशासन ने पिछले दिनों की तरह सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी है। मंगलवार को एक अलग घटना में टेंग्नौपाल जिले के सिनम में राज्य बल के एक काफिले पर संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मी गोली लगने से घायल हो गए। एसडीपीओ की हत्या के बाद तलाशी अभियान चलाने में सहायता के लिए काफिले को सुदृढीकरण के रूप में मोरेह भेजा गया था।

उग्रवादियों की गिरफ्तारी और सजा की मांग करते हुए भीड़ ने सरकार से मोरेह में और अधिक राज्य बलों को तैनात करने और म्यांमार की सीमा से लगे क्षेत्र में सक्रिय उग्रवादियों को गिरफ्तार करने के लिए भी कहा। विरोध रैली के दौरान, आंदोलनकारियों ने कई तख्तियां पकड़ रखी थीं और नारे लगाते हुए अधिकारियों से उग्रवादियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने और एकीकृत कमान के नेताओं को बदलने की मांग की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Nov 2023 3:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story