दिल्ली जेल के शीर्ष अधिकारी ने कहा, अगले हफ्ते और तबादलों की संभावना

दिल्ली जेल के शीर्ष अधिकारी ने कहा, अगले हफ्ते और तबादलों की संभावना
Tihar Jail.
दिल्ली
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा है कि कुछ दिनों पहले प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों द्वारा जेल के अंदर गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद तिहाड़ जेल के 99 अधिकारियों को स्थानांतरित कर दिया गया था। अगले सप्ताह जेल अधिकारियों के और तबादलों की संभावना है।

अधिकारी ने कहा कि कुछ अधिकारियों का जेल मुख्यालय से भी तबादला किया जाएगा। स्थानांतरित किए गए 99 जेल अधिकारियों में 11 उपाधीक्षक, 12 सहायक अधीक्षक, हेड वॉर्डर और वार्डर्स शामिल हैं। तबादलों का आदेश महानिदेशक (जेल) संजय बेनीवाल ने दिया है। बेनीवाल ने इस घटना को बहुत गंभीर मामला माना है।

ट्रांसफर ऑर्डर में कहा गया कि हालांकि, स्थानांतरित अधिकारी/कर्मचारी अपना वेतन वहीं से प्राप्त करेंगे जहां से वे पहले प्राप्त कर रहे थे। ताजपुरिया की हत्या ने अधिकारियों को स्थिति की व्यापक समीक्षा करने के लिए प्रेरित किया है, जिसके परिणामस्वरूप जमीनी स्तर पर जरूरी सुधारों के संचालन और कार्यान्वयन में रणनीतिक बदलाव आया है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को इस तरह की घटना को रोकने के लिए उठाए गए कदमों पर जेल अधिकारियों से जवाब मांगा था। न्यायमूर्ति जसमीत सिंह ताजपुरिया के पिता और भाई की उस याचिका पर सुनवाई की थी। याचिका में हत्या की सीबीआई से जांच कराने और उनके लिए सुरक्षा की मांग की गई थी।

जेल के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद इस घटना को देखने पर न्यायमूर्ति सिंह ने कहा कि यह देखा गया कि ताजपुरिया को उनके सेल से बाहर ले जाया गया और फिर उनकी चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी गई।

वीडियो फुटेज के अनुसार, 2 मई को तिहाड़ जेल के अंदर जितेंद्र गोगी गिरोह के चार सदस्यों द्वारा ताजपुरिया पर कथित तौर पर चाकू से हमला किया गया था। आरोपियों द्वारा ताजपुरिया में यह हमला दूसरी बार किया गया था।

रिपोटरें के अनुसार, ताजपुरिया को हमलावरों ने 90 से अधिक बार चाकू मारा गया था। दिल्ली के बाहरी इलाके ताजपुर कलां निवासी 33 वर्षीय सुनील उर्फ ताजपुरिया को कड़ी सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल में रखा गया था।

एक असत्यापित सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, गैंगस्टर सतिंदर सिंह बराड़ ने प्रतिशोध का हवाला देते हुए ताजपुरिया पर हमले की जिम्मेदारी ली थी। सतिंदर सिंह को गोल्डी बराड़ के नाम से भी जाना जाता है। ऐसा कहा जा रहा है कि बराड़ कनाडा में छिपा हुआ है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 May 2023 12:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story